BJP सरकार के पास संसद महल, PM के जहाज के लिए हजारों करोड़, गन्ना किसानों के बकाए के लिए पैसा नहीं: प्रियंका गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी अपने भाषणों में किसनों के लिए बड़ी बड़ी बातें करते रहते हैं। खुद को किसानों का मसीहा बताते हैं, लेकिन उसी योगी सरकार में किसानों का गन्ने का बकाया 2017 से नहीं किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

किसान अपने हक के लिए दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 12 दिन से डटे हुए हैं। किसानों की सीधी मांग है कि केंद्र की मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस ले। लेकिन सरकार किसानों को हर दिन टरका रही है। यह तो कृषि कानून का मुद्दा है। किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बीजेपी की सरकारों का यही रुख है। बीजेपी की सरकारें किसान हितैषी होने का दावा तो करती हैं, लेकिन हकीत इससे अलग है। यूपी की बीजेपी सरकार किसानों के साथ भी इसी तरह का बरताव कर रही है। यूपी में किसानों का यह मुद्दा बकाया गन्ना भुगतान से जुड़ा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में किसानों के बकाया गन्ना भुगतान का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी की सरकारों पर सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी सरकार के पास 20,000 करोड़ का नया संसद महल और 16,000 करोड़ का पीएम के लिए स्पेशल जहाज खरीदने का पैसा है। लेकिन यूपी के गन्ना किसानों को 14000 करोड़ भुगतान कराने का पैसा नहीं है। 2017 से गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ा है। यह सरकार केवल अरबपतियों के बारे में सोचती है।”

BJP सरकार के पास संसद महल, PM के जहाज के लिए हजारों करोड़, गन्ना किसानों के बकाए के लिए पैसा नहीं: प्रियंका गांधी

पीएम मोदी और सीएम योगी अपने भाषणों में किसनों के लिए बड़ी बड़ी बातें करते रहते हैं। खुद को किसानों का मसीहा बताते हैं, लेकिन उसी योगी सरकार में 2017 से गन्ने का मूल्य तक नहीं बढ़ा है। ऐसे में सवाल यह है कि दिल्ली में बॉर्डर पर डटे किसान या फिर देश के किसी अन्य हिस्से में बैठे किसान बीजेपी की सरकारों के दावे और वादे पर कैसे विश्वास करें?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Dec 2020, 10:08 AM