देश के संस्थान हैं हमारी शान, ये ‘सोने की चिड़िया’ हैं, BJP इन्हें खोखला कर बेचने का कर रही है काम: प्रियंका

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की बिक्री की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश के कई अहम सरकारी संस्थानों को बेचने और प्राइवेट हाथों में देने के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा। हमारे संस्थान हमारी शान हैं। ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं। बीजेपी ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का कर रही है। दुखद।”

दरअसल प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया और सरकारी तेल रिफाइनरी भारत पेट्रोलियम कोर्पोरेशन की ओर इशारा किया है। हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की बिक्री की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। उन्होंने यह भी कहा कि इन्हें बेचने से इस वित्त वर्ष में 1 लाख करोड़ का फायदा होगा। वित्त मंत्री ने अपन इंटरव्यू में कहा था कि सरकार ने पिछले साल भी एयर इंडिया को बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन उस समय निवेशकों इसे खरीदने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था। यही वजह है कि एयर इंडिया बेचा नहीं जा सका।

सरकारी कंपनियों को बेचे जाने का विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। विपक्ष का कहान है कि सरकारी कंपनियां हमारे देश की पूंजी हैं, ऐसे में सरकार को इसे नहीं बेचनी चाहिए। यही वजह है कि इस मुद्दे को प्रियंका गांधी ने उठाया है। इससे पहले कांग्रेस सरकारी कंपनियों को बेचने और उन्हें प्राइवेट हाथों में देने का कई बार विरोध कर चुकी है।

लोकप्रिय