बेरोजगारी के खिलाफ मुहिम का प्रियंका गांधी ने किया समर्थन, #9बजे9मिनट के लिए प्रदर्शन का किया आह्वान

देश के बेरोजगार युवकों और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा लोगों से बुधवार रात को 9 बजे, 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बंद कर, प्रदर्शन करने और बदलाव का आह्वान करने की अपील की गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मुहिम का समर्थन किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी ने पूरे देश में विकराल हो रही बेरोजगारी के खिलाफ बुधवार रात 9 बजे प्रस्तावित मुहिम को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट और नई नौकरियों को लेकर युवा आवाज उठा रहे हैं। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।

विभिन्न राज्यों के कुछ बेरोजगार युवकों और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं दलों द्वारा लोगों से बुधवार रात को 9 बजे, 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बंद कर, प्रदर्शन करने और बदलाव का आह्वान करने की अपील की गई है। उत्तर प्रदेश में विकराल बेरोजगारी के खिलाफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू की है। इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बंद कर, विरोध प्रदर्शन करेंगे और बदलाव का आह्वान करें।

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि “मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की। नींद उड़ जाती है 'जुल्मी हुक्मरानों' की। आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं।”

वहीं, बिहार में भी नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने लोगों से बेरोजगारी के खिलाफ बुधवार की रात '9 बजे 9 मिनट' तक घरों की लाइट बंद कर लालटेन, दीया या मोमबती जलाने की अपील की है। तेजस्वी ने कहा कि बेरोजगार युवकों और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने बुधवार की रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाने का आह्वान किया है, जिसे उनकी पार्टी समर्थन दे रही है। उन्होंने कहा कि वे खुद भी मां राबड़ी देवी के साथ छत पर लालटेन लेकर खड़े रहेंगे।

दरअसल, बीते 22 मार्च की शाम को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने देशवासियों से शाम 5 बजे, 5 मिनट तक ताली-थाली बजाने की अपील की थी। उसके बाद 5 अप्रैल को रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीपक, टॉर्च या मोमबत्ती के जरिये रौशनी करने की अपील की थी। जिसे लेकर काफी आलोचना भी हुई थी।

ठीक उसी तर्ज पर यूपी में पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह की अगुवाई में 9 सितंबर को एक लौ जलाओ, बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाओ मुहिम के तहत रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीपक, टॉर्च या मोमबत्ती के जरिये रौशनी जलाने की अपील की गई है, जिसका कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और एसपी मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर खुला समर्थन किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia