'UP के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कांग्रेस की 'प्रतिज्ञा', प्रियंका गांधी आज 'प्रतिज्ञा यात्रा' को दिखाएंगी हरी झंडी

इस यात्रा को लेकर यूपी कांग्रेस ने कहा है "हम वचन निभाएंगे, हर वचन निभाएंगे" यूपी की जनता के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिज्ञाएं ले रही है। उत्तर प्रदेश को एक बेहतर प्रदेश बनाने के लिए पार्टी ने प्रतिज्ञा यात्रा से जुड़ने की अपील भी की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तैयारियों में जुटी कांग्रेस आज पूरे प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी। कांग्रेस की ये प्रतिज्ञा यात्रा 1 नवंबर तक चलेगी। इन यात्राओं का शुभारंभ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हरी झंडी दिखाकर करेंगी। इस यात्रा को लेकर यूपी कांग्रेस ने एक ट्वीट भी किया है "हम वचन निभाएंगे, हर वचन निभाएंगे" यूपी की जनता के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिज्ञाएं ले रही है। उत्तर प्रदेश को एक बेहतर प्रदेश बनाने के लिए पार्टी ने प्रतिज्ञा यात्रा से जुड़ने की अपील भी की है।

यात्रा के लिए यूपी को तीन हिस्सों में बांटा गया

आपको बता दें, इस यात्रा को लेकर यूपी को तीन हिस्सों में बांटा गया है, जिसके हिसाब से रूट को तैयार किया गया है। कांग्रेस ने बताया कि कि प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ व अमेठी जिले शामिल होंगे। वहीं दूसरा रूट बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होगा, जिसमें लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर और जालौन जिले शामिल होंगें।

तीसरा रूट सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होंगे। पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि कांग्रेस ने महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने, छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की प्रतिज्ञा की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia