प्रियंका गांधी स्टीमर से करेंगी 3 दिन की गंगा यात्रा, प्रयागराज से काशी के बीच करेंगी जन संवाद

पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 3 दिन की गंगा यात्रा करेंगी। 18 मार्च को प्रयागराज के छतनाग से 140 किलोमीटर की यात्रा वह स्‍टीमर के जरिए पूरी करेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव की कमान संभालने के बाद से प्रियंका गांधी का लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में प्रियंका गांधी सोमवार से 3 दिन के यूपी दौरे पर जा रही हैं। इस दौरान वह नाव से गंगा नदी के तटों पर रहने वाले लोगों से मिलेंगी।

प्रियंका गांधी 18 मार्च को प्रयागराज के छतनाग से 140 किलोमीटर की यात्रा वह स्टीमर के जरिए पूरी करेंगी। इस दौरान कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं और अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा 19 मार्च की शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर उनके स्वागत में एक समारोह भी रखा गया है

इससे पहले 12 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में प्रियंका गांधी ने पहली बार सभा को संबोधित किया था। प्रियंका गांधी ने देश की मौजूदा हालात पर कहा, “मैंने महसूस किया है कि यह देश प्यार और सद्भावना से बना है, लेकिन मौजूदा स्थिति से दुखी हूं।”

उन्होंने कहा था, “आप जागरुक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं। आपकी जागरुकता, आपका वोट एक हथियार है। ये ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचता है। हमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना है।”

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा और चार राज्यों (आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम) में विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम 10 मार्च को घोषित कर दिया है। इस कार्यक्रम के तहत 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी। नतीजे 23 मई को आएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia