प्रियंका गांधी सोमवार से एक हफ्ते के लखनऊ दौरे पर, यूपी चुनाव की तैयारियों का लेंगी जायजा

इस दौरे के दौरान प्रियंका गांधी राज्य में कांग्रेस की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव अभियान समिति के साथ बैठकें करेंगी। उनके उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की भी संभावना है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार शाम से एक सप्ताह के लखनऊ दौरे पर रहेंगी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि वह अपने सप्ताह भर के दौरे के दौरान लखनऊ में राज्य के नेताओं और पार्टी के महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी।

मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी इस दौरे के दौरान राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव अभियान समिति के साथ बैठकें भी करेंगी। इस दौरे के दौरान प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की भी संभावना है।


प्रियंका गांधी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले 'हम वचन निभाएंगे' टैगलाइन के साथ 'कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा' निकालने का ऐलान किया है। यह यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और जनता से जुड़ने के लिए सभी प्रमुख गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। यात्रा की तारीख अभी तय नहीं की गई है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि इसके 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर शुरू होने की संभावना है।

कांग्रेस चुनाव से कुछ महीने पहले अक्टूबर में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए यूपी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव टिकट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सभी पार्टी इकाइयों को भेजे पत्र में कहा कि संभावित उम्मीदवारों के आवेदन पत्र अब 10 अक्टूबर तक प्राप्त किए जाएंगे।
पहले आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia