प्रियंका गांधी 14 जुलाई को करेंगी लखनऊ का दौरा, पार्टी नेताओं के अलावा किसानों, बेरोजगार युवाओं के साथ करेंगी बैठक

प्रियंका गांधी विभिन्न किसान संघों से मुलाकात करेंगी। वह बेरोजगार युवाओं के समूहों से भी बातचीत करेंगी जो राज्य में विभिन्न भर्तियों में धांधली के खिलाफ लड़ रहे हैं। इस दौरान वह प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ पार्टी का घोषणापत्र बनाने पर भी चर्चा करेंगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 14 जुलाई को 'मिशन यूपी' को शुरू करने के लिए लखनऊ का दौरा करेंगी और चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगी। प्रियंका गांधी सभी जिला और शहर अध्यक्षों सहित सभी प्रदेश समितियों के साथ बैठक करेंगी। राज्य में अगले साल की शुरूआत में ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी विभिन्न किसान संघों से भी मुलाकात करेंगी। इस दौरान वह बेरोजगार युवाओं के समूहों के साथ भी बातचीत करेंगी जो विभिन्न भर्ती के मुद्दों से लड़ रहे हैं।
इस दौरे पर प्रियंका गांधी राज्य के कांग्रेस नेताओं के साथ अगले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र बनाने पर भी चर्चा करेंगी।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद राज्य में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की यह पहली बैठक होगी। सोमवार को उन्होंने सलाहकार परिषद से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में प्रखंड प्रमुख चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने हिंसा के लिए राज्य की सत्ताधारी बीजेपी को दोषी ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की।


कांग्रेस देश में लगातार बढ़ती महंगाई का विरोध कर रही है और यूपी में भी पार्टी लोगों के मुद्दे उठाकर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। प्रयागराज में कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने सोमवार को ईंधन वृद्धि और बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस धरने का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस के राज्य सचिव संजय तिवारी ने कहा कि जब से राज्य में बीजेपी की सरकार आई है, तब से आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं। कांग्रेस का धरना 17 जुलाई तक राज्य स्तर पर होगा और पार्टी इस दौरान पेट्रोलियम उत्पादों के दाम वापस लेने की मांग को लेकर दबाव बनाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia