प्रियंका गांधी सभी राजधानियों में महिलाओं के मार्च का करेंगी नेतृत्व, 'महिला घोषणापत्र' भी पढ़ेंगी

प्रियंका गांधी के महिला मार्च के अलावा बूथ स्तर पर भी एक महीने में भारत जोड़ो यात्रा शुरू होगी। हर यात्री को राहुल गांधी का लिखा पत्र और बीजेपी सरकार के खिलाफ चार्जशीट बांटी जाएगी। यात्रा के बाद, हर ब्लॉक, प्रत्येक, जिले और फिर राज्य स्तर पर सम्मेलन होगा।

फोटोः Gettyimages
फोटोः Gettyimages
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को बूथ स्तर तक ले जाने की तैयारी कर रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए प्रियंका गांधी देश के हर राज्य की राजधानी में एक महिला मार्च का नेतृत्व करेंगी। इस दौरान वह एक 'महिला घोषणापत्र' भी पढ़ेंगी। पार्टी इसके लिए 15 दिसंबर से राज्य स्तर और फिर जिला और ब्लॉक स्तर पर अपनी तैयारी बैठकें शुरू करेगी।

प्रियंका गांधी के महिला मार्च के अलावा बूथ स्तर पर भी एक महीने में भारत जोड़ो यात्रा शुरू होगी। हर यात्री को राहुल गांधी का एक लिखा पत्र और बीजेपी सरकार के खिलाफ चार्जशीट बांटी जाएगी। यात्रा के बाद, प्रत्येक जिले में एक ब्लॉक स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष और राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।


राज्य के सभी जिलों में बैठकें बुलाने के बाद, राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होगा, जिसके बाद प्रत्येक राज्य में रैलियां होंगी, जिन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष संबोधित करेंगे।
वहीं कांग्रेस का 'हाथ जोड़ो' कार्यक्रम अगले दो महीनों के लिए 26 जनवरी से शुरू होगा। पार्टी ने फरवरी में रायपुर में पूर्ण अधिवेशन बुलाया है। कांग्रेस के कार्यक्रम का विशाल स्क्रीनों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और प्रत्येक राज्य में महत्वपूर्ण स्थानों पर दिखाया जाएगा।

यूपी कांग्रेस ने पार्टी नेता राहुल गांधी की यात्रा के लिए कैडरों को जुटाने के लिए 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की है, जो जनवरी की शुरूआत में राज्य में प्रवेश करने वाली है। यह यात्रा रविवार को बाराबंकी से शुरू होकर सोमवार को लखनऊ पहुंचेगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के जोनल अध्यक्ष नकुल दुबे ने कहा कि यूपीसीसी राज्य के विभिन्न स्थानों से छह राज्य स्तरीय यात्राएं निकालेगी। उन्होंने कहा कि बाराबंकी से यात्रा विभिन्न जिलों को कवर करने के बाद 21 दिसंबर को हरदोई में समाप्त होगी। फरवरी में रायपुर में तीन दिनों के लिए कांग्रेस प्लेनरी की योजना बनाई गई है जिसके बाद एक मेगा रैली होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia