प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखा खत, कहा- परेशान और हताश हैं राज्य के युवा, उन्हें मिले रोजगार का हक

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्र लिखकर सीएम योगी को कहा कि यूपी का युवा बहुत परेशान और हताश है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी इनके ऊपर और भी कहर बरपा रही है। एक तो नौकरी नहीं मिल रही है ऊपर से इस महामारी में उनके सामने गहरा आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ है। कई अभ्यर्थी तो भयानक अवसाद में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में बेरोजगार युवाओं की समस्याओं पर सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश का युवा बहुत परेशान और हताश है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यूपी का युवा बहुत परेशान और हताश है। कुछ दिन पहले ही मैंने 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत की थी। इस शिक्षक भर्ती में 24 जिले शून्य जनपद घोषित थे यानी कि इन 24 जिलों में कोई जगह खाली नहीं खाली थी मगर इनके बच्चे अन्य जिलों की भर्तियों के लिए परीक्षा में शामिल हो सकते थे। इन बच्चों ने परीक्षा दी और अच्छे अंकों से पास भी हुए लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है।”

उन्होंने कहा, “ये युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। इनमें से कई ऐसे बच्चे हैं जिनके जीवन संघर्ष से भरे हुए हैं। इनकी दर्दनाक कहानी सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। मैं समझ नहीं पा रही हूं कि सरकार ने इनके प्रति एक आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है जबकि यही उत्तर प्रदेश का भविष्य बनाने वाली पीढ़ी है और सरकार इनके प्रति जवाबदेह है।


उन्होंने आगे लिखा, “मुख्यमंत्री जी ये युवा बहुत परेशान हैं। कोरोना महामारी इनके ऊपर और भी कहर बरपा रही है। एक तो इन्हें नौकरी नहीं मिल रही है ऊपर से इस महामारी में उनके सामने गहरा आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ है। कई अभ्यर्थी तो भयानक अवसाद में हैं। उनके ऊपर घर के नमक-तेल और राशन का भी बोझ है।”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि मैं आपसे आग्रह करती हूं कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए कृपया 24 शून्य जिलों के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति देने का कष्ट करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia