आजमगढ़ में घायल CAA प्रदर्शनकारियों से मिलीं प्रियंका, कहा- आपके साथ गलत हुआ, बीजेपी सरकार गरीबों के खिलाफ

आजमगढ़ पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि तमाम बच्चों को जेल में डाला गया और भयानक धाराएं लगाई गई हैं। उनको छोड़ा नहीं जा रहा है। इनके एक मौलाना साहब है, जिन्हें जेल में डाला गया, जबकि वो हमेशा अहिंसा की बात करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीएए प्रदर्शन के दौरान घायल हुए लोगों से आजमगढ़ मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “आप सभी के साथ गलत हुआ है और हमें इस अन्याय के खिलाफ खड़ा होना होगा। यह सरकार पूरी तरह से गरीबों के खिलाफ है।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “तमाम बच्चों को जेल में डाला गया और भयानक धाराएं लगाई गई हैं। उनको छोड़ा नहीं जा रहा है इनके एक मौलाना साहब है, जिन्हें जेल में डाला गया, जबकि वो हमेशा अहिंसा की बात करते हैं। मुझे तो यह लगता है कि पुलिस ने इनके साथ बहुत नाइंसाफी की है।”


उन्होंने आगे कहा, “मैंने महिलाओं के बारे में सुना। मैं बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, लखनऊ और वाराणसी गयी और उन जगहों पर गयी, जहां पुलिस और प्रशासन ने अत्याचार किया। मैं आजमगढ़ की रिपोर्ट लूंगी। मैं उन पुलिस वालों के नाम भेजूंगी, जिन्होंने अत्याचार किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “केन्द्र और यूपी की सरकार जन विरोधी और गरीब विरोधी है और संविधान तोड़ने के लिए काम कर रही है। उन्होंने जनता को आगाह किया कि अगर आप और हमने मिलकर इसे नहीं बचाया तो संविधान टूट जाएगा।” उन्होंने आगे कहा कि आपने देखा कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार ने कहा है कि आरक्षण संवैधानिक अधिकार नहीं है। बीजेपी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में संविधान तोड़ने की बात की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ खड़ी होगी।


लोगों को संबोधित करने से पहले प्रियंका उन प्रदर्शनकारियों के परिजनों से मिलीं, जो चार फरवरी को सीएए विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुए थे। प्रियंका से मिलने वाली एक महिला ने कहा कि वह हमने परिवार के सदस्य की तरह मिलीं और हमसे पूछा कि चार फरवरी को दरअसल क्या हुआ था। हमने उन्हें पूरी बात बतायी और यह भी बताया कि हम क्या चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारे नेता ताहिर मदनी और जिनके खिलाफ झूठे मुकदमे लगाये गये, उन्हें रिहा किया जाए। प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस यह मुद्दा लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा में उठाएगी।

दूसरी ओर प्रियंका गांधी को अपने बीच देखकर लोगों और कार्यकर्ताओं को जोश देखने को मिला। प्रियंका गांधी से मिलने के लिए सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia