पहले ही दिन प्रियंका ने की सलमान और सुल्तान से मुलाकात, जानी यूपी के युवाओं के मन की बात

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी जब बुधवार को अपना पदभार ग्रहण करने कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं तो वहां भीड़ में खड़े दो युवाओं को उन्होंने अपने ऑफिस में ले जाकर उनसे उत्तर प्रदेश के युवाओं के मूड को समझने की कोशिश की।

फोटोः विश्वदीपक
फोटोः विश्वदीपक
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर अपना पदभार संभाला। इस दौरान उन्होंने यूपी के दो युवाओं से अपने ऑफिस में काफी देर तक बात की और यूपी की जमीनी हकीकत समझने के लिए कई सवाल उनसे पूछे। आपको जानकर आश्चर्य होगा किकरीब 15 मिनट तक चली इस मुलाकात में उन्होंने जिन दो युवकों से पूर्वी उत्तर प्रदेश की जमीनी सच्चाई समझने की कोशिश की वे दोनों कोई विशेषज्ञ या कोई नेता नहीं हैं और प्रियंका से उनकी मुलाकात का पहले कोई कार्यक्रम भी तय नहीं था।

फोटोः विश्वदीपक
फोटोः विश्वदीपक

दरअसल बुधवार को प्रियंका गांधी जब अपना पदभार ग्रहण करने कांग्रेस मुख्यालय पहुंची, तो वहां पहले से कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद थी। प्रियंका को देखते ही कार्यकर्ता उनकी तरफ दौड़ पड़े। इसी बीच अचानक प्रियंका की नजर सलमान खान और सुल्तान अहमद खान नाम के दो युवाओं पर पड़ी। उन्होंने फौरन उन्हें पास बुलाकर उनका परिचय पूछा और जैसे ही उन्हें पता चला कि वे यूपी से हैं तो उन्होंने दोनों को अपने कक्ष में बुलाकर करीब पंद्रह मिनट तक अकेले में उनसे बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कई सवाल पूछकर पूर्वी उत्तर प्रदेश की राजनीतिक जमीन के साथ ही प्रदेश के युवाओं के मन की बात को भी समझने की कोशिश की।

फोटोः विश्वदीपक
फोटोः विश्वदीपक

प्रियंका से मुलाकात के बाद दोनों ने कहा कि उनके लिए ये सपना सच होने जैसा था। लखीमपुर खीरी के सलमान खान और बहराइच के सुल्तान अहमद खान ने बताया कि उनपर नजर पड़ते ही प्रियंका ने उनसे शहर के बारे में पूछा और फिर अपने कमरे में बुला लिया। सलमान और सुल्तान के अनुसार उन्हें इस बात का गुमान ही नहीं था कि इस तरह अचानक प्रियंका उन्हें बुला लेंगी और उन्हें उनसे बात करने का मौका मिलेगा।

दोनों के अनुसार प्रियंका गांधी के साथ उनकी पंद्रह मिनट की मुलाकात हुई। इस दौरान प्रियंका ने उनसे उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात के साथ ये भी पूछा कि प्रदेश का युवा क्या चाहता है। साथ ही उन्होंने पूछा कि प्रदेश में युवाओं के लिए क्या खास करने की जरूरत है। सुल्तान ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से वह दिल्ली में थे और सपने में भी नहीं सोचा था कि प्रियंका गांधी से उनकी मुलाकात हो पाएगी। दोनों ने बताया कि वे बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia