दुष्यंत की पुण्यतिथि पर प्रियंका बोलीं- सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए

प्रियंका गांधी ने मोदी और योगी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। मशहूर हिंदी कवि दुष्यंत कुमार की पुण्यतिथि के मौके पर प्रियंका गांधी ने उनकी कविता का कुछ हिस्सा ट्वीट कर कहा कि सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कवि दुष्यंत कुमार को उनकी पुण्यतिथि पर किया याद किया है। उनकी कविता के जरिए प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज यह दीवार, परदों की तरह हिलने लगी, शर्त लेकिन थी कि ये बुनियाद हिलनी चाहिए। सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए। हिंदी ज़ुबान के महान कवि दुष्यंत कुमार को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए।”

प्रियंका गांधी ने इस कविता के जरीए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। हाल ही के दिनों में देश की बिगड़ती राजनीतिक हालात पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ये कहना चाहती हैं कि वो और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूदा हालातों पर सिर्फ हंगामा करना नहीं चाहती है, बल्कि देश की सूरत बदलना चाहती है।


बता दें कि बीते दिनों में प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंची थी, जहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार रिटायर्ड आईपीएस एसआर दारापुरी के परिजनों से मिलने जा रही थीं। लेकिन योगी की पुलिस ने उनके काफिले को लोहिया पार्क के पास रोक लिया। जिसके बाद प्रियंका गांधी ने प्रियंका कुछ दूर तक पैदल चलीं, इसके बाद उन्होंने स्कूटी से पुल पार किया। पुलिस ने आगे जाकर स्कूटी को भी रोक दिया। ऐसे में प्रियंका गांधी को इंदिरानगर स्थित एसआर दारापुरी के आवास तक पैदल ही जाना पड़ा। और एसआर दारापुरी के आवास पर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की औऱ उनका हाल चाल जाना। इसके बाद सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार सदफ जफर के घर भी पैदल ही पहुंचीं।

हालांकि प्रियंका गांधी ने इस दौरान यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा था कि उनके साथ धक्का-मुक्की की और उनका गला तक पकड़ने का प्रयास किया गया। इतना ही दूसरे दिन सुबह-सवेरे उनकी सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवानों को भी धमकी दी गई।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार की शह पर तानाशाही पर उतरी यूपी पुलिस, प्रियंका बोलीं- मेरा गला दबाकर धक्का दिया, CRPF से की शिकायत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia