यौन शौषण के आरोप में चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर प्रियंका बोलीं- ये जनता और पत्रकारिता की ताकत का है नतीजा

यूपी के शाहजहांपुर की लॉ की छात्रा द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी ने जिला कोर्ट में पेश किया। वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि एसआईटी को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ्तार करना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि एसआईटी को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ्तार करना पड़ा। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “बीजेपी सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूंगी, तब तक सरकार कोई एक्शन नहीं लेती। ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि एसआईटी को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ्तार करना पड़ा। जनता ने सुनिश्चित किया कि बेटी बचाओ केवल नारों में न रहे बल्कि धरातल पर उतरे।”

उन्होंने आगे कहा कि जनता ने सुनिश्चित किया कि बेटी बचाओ केवल नारों में न रहे बल्कि धरातल पर उतरे। इससे पहले प्रियंका गांधी ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार नहीं किए जाने पर योगी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने 19 सितंबर को कहा था, “उन्नाव बलात्कार मामले में बीजेपी सरकार और पुलिस की लापरवाही और आरोपी को सरंक्षण दिए जाने का हश्र सबके सामने है। अब भाजपा सरकार और यूपी पुलिस शाहजहांपुर मामले में वही दुहरा रही है। पीड़िता भय में है। लेकिन बीजेपी सरकार पता नहीं किस चीज का इंतजार कर रही है।

इससे पहले 13 सितंबर को प्रियंका गांधी ने कहा था, “यूपी की बीजेपी सरकार ने अपनी हरकतों से साफ कर दिया है कि उसका महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं। आखिर क्यों शिकायतकर्ता लड़की को दोबारा प्रेस के सामने सुरक्षा की गुहार लगानी पड़ रही है? आखिर यूपी पुलिस सुस्त क्यों है? क्योंकि आरोपी का सम्बंध बीजेपी से है?”

बता दें कि आज शाहजहांपुर यौन शोषण केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एसआईटी ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर आश्रम से गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि शाहजहांपुर के एलएलएम की छात्रा ने बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर खुदका और कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। अगस्त के महीने में फेसबुक लाइव वीडियो में चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद छात्रा लापता हो गई थी। छात्रा ने कहा था कि चिन्मयानंद ने कई लड़कियों के जीवन को बर्बाद कर दिया है। जिस कॉलेज में छात्रा एलएलएम की पढ़ाई कर रही है। उस कॉलेज के बीजेपी नेता चिन्मयानंद निदेशक हैं।

इसे भी पढ़ें: शाहजहांपुर केस: बीजेपी नेता चिन्मयानंद को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल, यौन शोषण मामले में हुई है गिरफ्तारी

Published: 20 Sep 2019, 1:33 PM
लोकप्रिय