सदफ जाफर, दारापुरी की रिहाई पर प्रियंका बोलीं- सरकार ने बेगुनाहों को किया था गिरफ्तार, झूठ कभी नहीं जीत सकता

पूर्व आईपीएस दारापुरी और कांग्रेस नेता सदफ जाफर के जेल से रिहा होने पर प्रियंका गांधी ने कहा कि कोर्ट द्वारा सबूत मांगने पर यूपी पुलिस बगलें झांकने लगी थी। बीजेपी सरकार ने निर्दोष लोगों को गिरफ्तार करके अपनी असली सोच दिखाई है। मगर झूठ कभी नहीं जीत सकता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लखनऊ में हुए प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार किए गए पूर्व आईपीएस दारापुरी और कांग्रेस नेता सदफ जाफर को जेल से रिहा कर दिया गया है। रिहाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “अंबेडकरवादी चिंतक और पूर्व आईपीएस दारापुरी और कांग्रेस नेता सदफ जाफर आज जेल से रिहा हो गए। कोर्ट द्वारा सबूत मांगने पर यूपी पुलिस बगलें झांकने लगी थी। बीजेपी सरकार ने निर्दोष लोगों और बाबासाहेब की विरासत को आगे बढ़ाने वाले लोगों को गिरफ्तार करके अपनी असली सोच दिखाई है। मगर झूठ कभी नहीं जीत सकता।”

वहीं जेल से निकलने के बाद सदफ जाफर ने कहा कि जेल जाने और पिटने का डर अब दूर हो गया है, इसके लिए मैं योगी जी को धन्यवाद देती हूं। मैं तब तक प्रदर्शन करुंगी जब तक यह अमानवीय कानून वापस नहीं लिया जाता।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन देखे गए थे। इस दौरान लखनऊ में भी उग्र प्रदर्शन हुए थे। इस प्रदर्शन को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता सदफ जाफर और पूर्व आईपीएस दारापुरी को गिरफ्तार कर लिया। यूपी पुलिस ने दोनों पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया था। लेकिन कोर्ट में यूपी पुलिस ने अपने दावों को साबित नहीं कर पायी।


इस गिरफ्तारी को लेकर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार की निंदा कर चुकी हैं और कहा था कि यूपी सरकार ने अमानवता की सभी हदें पार कर दीं है। जफर के दो नाबालिग बच्चे हैं। प्रियंका गांधी बीते सप्ताह लखनऊ में जफर और दारापुरी के घर गई थीं। इस दौरान यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी को सदफ और दारापुरी के घर जाने से रोकने की पूरी कोशिश की थी। जब प्रियंका गांधी उनके परिवारों वालों से मिलने के लिए निकलीं तो उनकी गाड़ी को रोक दिया गया था। पुलिस के गाड़ी को रोकने पर प्रियंका गांधी पैदल हीं दारापुरी के घर की ओर निकल गईं थी। जिसके बाद उन्होंने परिवार से मुलाकात की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Jan 2020, 11:22 AM