प्रियंका बोलीं- महिला सुरक्षा पर योगी सरकार की नियत में खोट, बदायूं-हाथरस में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी

प्रियंका गांधी ने कहा कि हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी, सरकारने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया। बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया। महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत में खोटहै।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी, सरकार ने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया। बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया। महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत में खोट है।”

बदायूं में महिला के साथ निर्भया जैसी हैवानियत का मामला सामने आया है। पूजा करने गई 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आया है। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। महिला की मौत की वजह अधिक रक्तस्राव और सदमा लगने से होना सामने आई है। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।


उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र स्थित गांव के धर्मस्थल में पूजा करने गई महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सनसनीखेज खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, महिला के साथ न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टी हुई है बल्कि उसके साथ बर्बरता की गई। मंगलवार शाम को आई महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान और शरीर पर भी वार की बात सामने आई है। इसी के बाद एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी, देहात) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की धाराओं में धर्मस्थल के महंत समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में दो आरोपी गिरफ्तार किये गये है। इस मामले में कुछ पुलिस वालों की लापरवाही सामने आयी है। इसी कारण एक एसएचओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले में शिथिलता बरतने वाले अन्य लोगों पर भी कार्यवाही की जाएगी। मुख्य आरोपी की तलाश जारी है। दबिशें दी जा रही हैं, जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia