शाहजहांपुर और उन्नाव रेप कांड पर प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, कहा- वाह रे बीजेपी का न्याय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। मामला बीजेपी नेता चिन्मयांनद के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वाली लड़की की रंगदारी के आरोप में गिरफ्तारी का है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या यह बीजेपी का न्याय है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी मे बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने शाहजहांपुर केस का जिक्र करते हुए ट्वीट कर लिखा, “आरोपी बीजेपी नेता को पकड़ने में पुलिस ने जानबूझकर देरी की। लेकिन जनता के बढ़ते दबाव के चलते आरोपी बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया गया। लेकिन इस सब के बावजूद आरोपी बीजेपी नेता पर अब तक रेप का चार्ज तक नहीं लगाया। वाह रे बीजेपी का न्याय?”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में उन्नाव रेप कांड का जिक्र करते हुए कहा, “उन्नाव बलात्कार केस में पीड़िता के पिता की हत्या हो गई। पीड़िता के चाचा गिरफ्तार कर लिया गया। जनता के दबाव के बाद घटना के 13 महीने बाद आरोपी विधायक गिरफ्तार किया गया। पीड़िता के परिवार को जान से मारने की कोशिश की गई।”

गौरतलब है कि शाहजहांपुर के एलएलएम की छात्रा ने बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने कहा था कि चिन्मयानंद ने कई लड़कियों के जीवन को बर्बाद कर दिया है। जिस कॉलेज में छात्रा एलएलएम की पढ़ाई कर रही है। उस कॉलेज के बीजेपी नेता चिन्मयानंद निदेशक हैं। पीड़िता ने कहा था कि चिन्मयानंद कहता है कि कोई मेरा कुछ नहीं कर सकता है। मेरे पास सारे एविडेंस हैं। मेरी रिक्वेस्ट है कि आप मुझे इंसाफ दिलाइए।

इसके बाद पीड़िता और उसके परिवार ने जांच कर रही एसआईटी को चिन्मयानंद के खिलाफ एक-दो नहीं, बल्कि 43 वीडियो सौंपे थे। स्वामी चिन्मयानंद को 'ब्लैकमेलर' बताया था। पीड़िता ने दावा किया था, “चिन्मयानंद ने ही नहाते समय का मेरा (पीड़िता) वीडियो अपने विश्वासपात्र से तैयार करवाया था। वीडियो हाथ लगते ही चिन्मयानंद ने मुझे ब्लैकमेल कर हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया था।”

दूसरी ओर छात्रा पर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। फिरौती का एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद छात्रा और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था। पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में जेल में बंद सचिन उर्फ सोनू और विक्रम सिंह को मंगलवार को एसआईटी ने रिमांड पर लिया था। इस मामले में छात्रा को स्थानीय कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

लोकप्रिय
next