श्रीनगर के जामिया मस्जिद में रमजान के आखिरी जुमे की नमाज पर रोक, फैसला का हो रहा विरोध

जामिया मस्जिद के प्रबंधन ने एक बयान में कहा, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने आज सुबह जामिया मस्जिद का दौरा किया और हमें मस्जिद के द्वार बंद करने के लिए कहा। हमे बताया गया कि मस्जिद में जुम्मे-उल-विदा की नमाज की अनुमति नहीं दी जाएगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के प्रबंधन ने शुक्रवार को कहा कि अधिकारियों ने उनसे मस्जिद में 'जुम्मत-उल-विदा' (रमजान का आखिरी शुक्रवार) की नमाज अदा नहीं करने को कहा। जामिया मस्जिद के प्रबंधन ने एक बयान में कहा, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने आज सुबह जामिया मस्जिद का दौरा किया और हमें मस्जिद के द्वार बंद करने के लिए कहा क्योंकि प्रशासन ने फैसला किया था कि आज मस्जिद में जुम्मे-उल-विदा की नमाज की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रबंधन ने अधिकारियों के इस कदम पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस फैसले से उन लाखों मुसलमानों को परेशानियां होंगी, जो परंपरागत रूप से रमजान के अंतिम शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए सभी हिस्सों से जामिया मस्जिद में आते हैं।


प्रशासन के फैसले का घाटी में विरोध शुरू हो गया है। बता दें कि जुमातुल विदा और ईद की नमाज अदा करने वाली अंजुमन औकाफ जामिया मस्जिद ने अंतिम फैसला लेते हुए कार्यक्रम की घोषणा की है और कहा है कि ईदगाह में 21 या 22 अप्रैल को सुबह 10 बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी। बता दें कि पिछले महीने, अधिकारियों ने मस्जिद में 'शब-ए-बारात' सामूहिक नमाज की अनुमति नहीं दी थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia