लखनऊ विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रात 10 बजे के बाद आने-जाने पर रोक, पुलिस से नोकझोंक के बाद छात्रों का हंगामा

लखनऊ विश्वविद्यालय के सुभाष हॉस्टल से 15 से ज्यादा छात्र देर रात चाय पीने के लिए निकले थे। रास्ते में गश्त कर रही पुलिस ने छात्रों को रोका। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने रात 10 बजे के बाद छात्रावास में छात्रों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि अगर कोई छात्र-छात्रा इस नियम का उल्लंघन करता है तो उस छात्र-छात्रा पर विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार, अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इस निर्देश के बीच बताया जा रहा है कि लखनऊ विश्वविद्यालय के सुभाष हॉस्टल से 15 से ज्यादा छात्र देर रात चाय पीने के लिए निकले थे। रास्ते में गश्त कर रही पुलिस ने छात्रों को रोका। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई। छात्रों का आरोप है कि पुलिसवालों ने छात्रों को बेवजह पीटा।


पुलिस से नोकझोंक के बाद छात्र हास्टल वापस आ गए और सुभाष हॉस्टल के साथ ही अन्य छात्रावासों से करीब 70 से 80 छात्र नारे लगाते हुए हसनगंज थाने पंहुच गए। इस दौरान छात्रों ने पुलिस स्टेशन पर जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि यह हंगामा सुबह करीब 4 बजे तक चलता रहा। इसके बाद मौके पर एलयू के अधिकारी पंहुचे और छात्रों को शांत कराकर वापस भेज दिया।

देर रात विश्वविद्यालय के विभिन्न छात्रावासों के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने पहले पुलिस की पिटाई के आरोप के बीच छात्र हॉस्टल के बाहर आ गए। वहीं इसी दौरान कुछ छात्रों के बीच किसी बात को लेकर उपजे विवाद ने मारपीट का रूप ले लिया। इसके बाद पूरे परिसर का माहौल गरमा गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia