बृजभूषण का दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया बयान, जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का असर! कब होगी गिरफ्तारी?

दिल्ली पुलिस ने WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया। बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया है। बता दें कि महिला पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप
बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। दिल्ली पुलिस ने उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं। दोबारा जरूरत होने पर फिर से बयान दर्ज होंगे।

इस दौरान बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया। बता दें कि चार महिला पुलिस अधिकारियों सहित छह पुलिस टीमों के साथ एसआईटी का गठन किया गया है। एक महिला डीसीपी की देखरेख में दस लोगों की टीम बनाई गई थी। जो इस मामले को देख रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सहायक सचिव डब्ल्यूएफआई विनोद तोमर के बयान भी दर्ज किए गए। दिल्ली पुलिस की एफआईआर में विनोद तोमर भी आरोपी हैं। बृजभूषण शरण ने अपनी सफाई में कुछ वीडियो सबूत और मोबाइल डेटा जुटाने को कहा है। 


दिल्ली पुलिस की टीम पहलवानों की शिकायत पर उत्तर प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा में सबूत जुटाने के लिए गई थी। देश के बाहर विदेशों में जो आरोप लगे हैं, दिल्ली पुलिस वहां भी संबंधित एजेंसीज के संपर्क में है।

बृजभूषण शरण सिंह पर क्या है आरोप?

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इन पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 May 2023, 1:26 PM