आज गुरुग्राम में ट्रैक्टर रैली का ‘पूर्वाभ्यास’, आंदोलकारी किसान दिखाएंगे अपनी ताकत

किसान नेता ने कहा कि सरकार कृषि कानूनों की खामियों से अवगत है, लेकिन अपनी गलती को मानने के लिए तैयार नहीं है और राजधानी की कई सीमाओं पर निर्दोष किसानों को परेशान कर रही है। सरकार को अपने अभिमानी व्यवहार को छोड़ देना चाहिए और काले कानून को वापस लेना चाहिए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की है कि वे तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के समर्थन के तहत आज गुरुग्राम में ट्रैक्टर रैली का 'पूर्वाभ्यास' करेंगे। दरअसल गणतंत्र दिवस से पहले इस पूर्वाभ्यास के जरिये किसान अपनी ताकत दिखाएंगे भी और परखेंगे भी।

संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने मंगलवार को कहा कि बुधवार को ट्रैक्टर रैली का पूर्वाभ्यास बजघेरा फ्लाईओवर से शुरू होगा और दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर विरोध स्थल पर समाप्त होगा। पूर्वाभ्यास में लगभग 100 ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे। सभी ट्रैक्टरों में मोर्चा के सदस्य मौजूद होंगे और राष्ट्रीय ध्वज लेकर चलेंगे।

चौधरी संतोख सिंह ने कहा, "केंद्र सरकार कृषि कानूनों की खामियों से अवगत है, लेकिन अपनी गलती को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है और राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर निर्दोष किसानों को लगातार परेशान कर रही है। सरकार को अपने अभिमानी व्यवहार को छोड़ देना चाहिए और काले कानून को वापस लेना चाहिए।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि 26 जनवरी को किसान अपने ट्रैक्टरों पर तिरंगा बांध कर और चिपकाकर गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे और अनुमति मिलने पर राष्ट्रीय राजधानी की ओर रवाना होंगे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि विवादित कृषि कानून वापस हुए बिना किसान पीछे नहीं हटने वाले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia