पुलवामा बरसी: 40 शहीद जवानों को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, मोदी सरकार से पूछे 3 चुभते सवाल

आज पुलवामा हमले की पहली बरसी है। शहीद 40 जवानों को याद करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार से तीन सवाल भी पूछे हैं। उन्होंने पूछा कि इस हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुलवामा आतंकी हमले को आज पूरे एक साल हो चुके है। आज ही के दिन पुलावमा में आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी ने शहीदों को याद करते हुए कहा मोदी सरकार पर हमला बोला है। साथ ही तीन सवाल किए हैं।

  • पहला सवाल- पुलवामा आतंकी हमले से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ है?
  • दूसरा सवाल- पुलवामा हमले की जांच में क्या निकला है?
  • तीसरा सवाल- पुलवामा हमले को लेकर बीजेपी सरकार में अभी तक किसे सुरक्षा में चूक के लिए जवाबदेह ठहराया गया है जिसकी वजह से यह हमला हुआ?

बता दें कि 14 फरवरी 2019 में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था। कार में आरडीएक्स के सहारे सीआरपीएफ के काफिले में धमाका किया गया था। इस हमले की चपेट मेंसीआरपीएफ की एक बस आ गई थी और उस बस में 40 जवान मौजूद थे। शहीदों में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, पश्चिम बंगाल, असम, ओडिशा, केरल, कर्नाटक, राजस्थान और तमिलनाडु के जवान शामिल हैं। देश इन शहीदों को याद कर रहा है।


बता दें कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद ही कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। क्योंकि जम्मू-कश्मीर में जब इतना बड़ा सेना का काफिला जा रहा था, तब वहां पर एक सामान्य गाड़ी कैसे रास्ते में आ गई? इतने भरी मात्रा में आरडीएक्स कैसे पहुंचा था?

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Feb 2020, 10:43 AM