जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मसूद अजहर के करीबी जैश टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन गांव में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। मुठभेड़ में एक जवान के भी घायल होने की सूचना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन गांव में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। मुठभेड़ में एक जवान के भी घायल होने की सूचना है। क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिले एक विशेष खुफिया इनपुट पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने गांव की घेराबंदी की। इसके बाद जिस घर में आतंकी छिपे थे, उन्होंने वहां से सुरक्षाबलों के पास आते ही गोलीबारी शुरू तक दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह दो दिनों में क्षेत्र में हुई मुठभेड़ की दूसरी घटना है। 2 जून को पुलवामा के त्राल इलाके में दो जैश के आंतकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। पुलिस ने कहा था कि मारे गए दोनों आतंकवादी कश्मीरी थे। मारा गया जैश कमांडर जैश ए मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का करीबी था। सुरक्षाबलों के मुताबिक, पुलवामा जिले के कंगन इलाके के अस्तान मुहल्ले में जब आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली तो पहले इलाके की घेराबंदी की गई और सर्च ऑपेरशन चलाया गया।

सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों को हथियार डालकर सरेंडर करने का ऐलान भी करवाया गया। इसके बावजूद आतंकियों ने सुरक्षाबलों से घिरा पाकर फायरिंग शुरू कर दी। सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई। करीब ढ़ाई घंटे तक मुठभेड़ में तीनों आतंकी को ढ़ेर कर दिया गया है। मारे गए तीन आतंकियों में से एक की पहचान इकरम उर्फ फौजी भाई के तौर पर की गई है। यह आईईडी एक्सपर्ट भी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय