पुलवामा आतंकी हमला: 7 संदिग्धों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूछताछ में खुलेंगे कई राज

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है । अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों की माने तो इनसे पुछताछ के बाद कई राज खुल सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आत्मघाती हमले की योजना से जुड़े होने के संदेह में इन युवकों को पुलवामा और अवंतीपुरा से हिरासत में लिया गया है। खबरों की माने तो पूछताछ के दौरान कई राज खुल सकते हैं। बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ जवानों के काफिले में से एक बस पर हुए फिदायीन हमले में 49 जवान शहीद हो गए।

खबरों के मुताबिक, पुलवामा आतंकी हमले की साजिश का मास्टर माइंड का संदेह पाकिस्तानी नागरिक कामरान तक पहुंची है। कामरान आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का सक्रिय सदस्य है। बताया जा रहा है कि कामरान पिछले काफी समय से दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और अवंतीपुरा में आतंकि वारदातों को अंजाम देता आ रहा है। वहीं, हमलावर की आदिल अहमद के रूप में की गई है। पुलिस, जैश के एक अन्य स्थानीय सक्रिय सदस्य की तलाश कर रही है जो विस्फोटकों की व्यवस्था में मददगार बना ।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में चार और जवानों की शुक्रवार को मौत होने के कारण घटना में शहीद होने वालों की कुल संख्या 49 हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गुरुवार को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले में जिस बस पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी ने टक्कर मारी थी, ये जवान उससे पीछे चल रहे वाहन पर सवार थे।

शुक्रवार को देर शाम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लाया गया, जहां जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia