पुणे पुलिस ने कोर्ट को बताया, पीएम मोदी को राजीव गांधी की तरह मारने की माओवादियों की थी साजिश

पुणे पुलिस के मुताबिक, भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार पांच आरोपियों में से एक रोना विल्सन के दिल्ली स्थित घर से एक चौंकाने वाला पत्र मिला है, जिसमें पीएम मोदी को मारने की साजिश की बात की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पुणे पुलिस के द्वारा माओवादियों से संबंध रखने वाले पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब एक चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। पुणे पुलिस ने सत्र अदालत को बताया कि गिरफ्तार किए गए पांच व्यक्तियों में से एक के घर में कथित रूप से संदेहास्पद पत्र मिला था, जिसमें ऐसा कहा गया है कि माओवादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उसी तरह हत्या करना चाहते थे, जैसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का कर दी गई थी।

अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि दिल्ली में रोना विल्सन के घर से मिले पत्र में एम-4 राइफल और गोलियां खरीदने के लिए 8 करोड़ रुपए की जरूरत की बात लिखी गई है। साथ ही उसमें राजीव गांधी हत्याकांड का भी जिक्र किया गया है।

पुलिस को मिले पत्र में लिखा गया है, “ प्रिय कॉमरेड प्रकाश लाल सलाम, मोदी के नेतृत्व में हिंदू फासिस्ट का फैलाव काफी तेजी से हो रहा है और इसको दबाने के लिए मोदी को रोकना जरूरी है। बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्यों में हार के बावजूद मोदी ने देश के 15 राज्यों में बीजेपी ने सत्ता हासिल कर ली है। अगर ये इसी रफ्तार से जारी रहा तो पार्टी के लिए काफी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। किसान और सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी सरकार को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाने की सोची है। हम एक और राजीव गांधी कांड के बारे में सोच रहे हैं। ये एक आत्मघाती कदम होगा और काफी संभावना है कि हम असफल हो जाएं लेकिन पार्टी को इस बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। पीएम मोदी के रोड शो को उनको टारगेट करना एक अच्छी रणनीति हो सकती है।”

इस मामले पर सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि अगर इस तरह का कोई पत्र या मामला सामने आया है तो इसकी जांच होनी चाहिए।

6 जून को पुलिस ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गाडलिंग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। विल्सन को दिल्ली, ढावले को मुंबई, गाडलिंग, शोमा सेन और महेश राउत को नागपुर से गिरफ्तार किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia