पंजाबः राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी AAP सरकार, सीएम मान ने 27 सितंबर को फिर बुलाया विशेष सत्र

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से पैदा हुई है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी हर गुजरते दिन गति पकड़ रही है।

फोटोः GettyImages
फोटोः GettyImages
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए 27 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया है। साथ ही मान ने एक बयान में कहा कि विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित करने की अनुमति नहीं देने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सरकार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण कदम है और वे इस तर्कहीन फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत का रुख करेंगे। सीएम मान ने जोर देकर कहा कि लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों और राज्यों के संघीय अधिकारों की रक्षा के लिए इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।


बीजेपी के 'ऑपरेशन लोटस' पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री मान ने आरोप लगाया कि पंजाब की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को गिराने के मकसद वाले इस कदम के लिए कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी एक साथ हैं। मान ने दावा किया कि कांग्रेस और बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों को हाशिए पर डाल दिया है, अब वे चाहते हैं कि सत्ता उनके बीच ही सीमित रहे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से पैदा हुई है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी हर गुजरते दिन गति पकड़ रही है। हालांकि, हाल में जर्मनी दौरे के दौरान नशे में धुत्त होने के कारण प्लेन से उतार दिए जाने की खबरों पर मान ने अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Sep 2022, 6:20 PM