पाकिस्तान ने ड्रोन में रखकर पंजाब में फिर भेजा ‘तबाही’ का जखीरा? भारतीय सीमा में घुसा पाक ड्रोन, मची खलबली

भारतीय सीमा में पाकिस्तानी ड्रोन घुसने की सूचना बीएसएफ ने पंजाब पुलिस को दे दी है। पुलिस फिरोजपुर में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस यह पता करने कि कोशिस में जुटी हुई है कि जिस ड्रोन को भारतीय सीमा में आते हुए देखा गया था वह आखिर कहा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कश्मीर मुद्दे पर भारत के हाथों मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी साजिश रचने में जुटा हुआ है। खबरों के मुताबिक, एक बार फिर पाकिस्तान ने पंजाब में आतंकी साजिश को अंजाम देने की ओर कदम बढ़ाया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बीएसएफ सूत्रों के हवाले खबर दी है कि पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल हुआ है। खबरों में कहा गया है कि बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन को आते हुए देखा है।

इसे भी पढ़ें: पाक खुफिया एजेंसी ISI की नापाक साजिश का पर्दाफाश, पंजाब को दहलाने के लिए ड्रेन से भेजा था हथियारों का जखीरा

खबरों के अनुसार, बीएसएफ ने इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दी है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फिरोजपुर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस यह पता करने कि कोशिस में जुटी हुई है कि जिस ड्रोन को भारतीय सीमा में आते हुए देखा गया था वह आखिर कहा गया। उस ड्रोन में पाकिस्ता ने कुछ रखकर तो नहीं भेजा था। क्योंकि इससे पहले भी पाकिस्तान ड्रोन के जरिए इस तरह की साजिश रच चकु है।

पाकिस्तान ने ड्रोन में रखकर पंजाब में फिर भेजा ‘तबाही’ का जखीरा? भारतीय सीमा में घुसा पाक ड्रोन, मची खलबली
(पाकिस्तान द्वारा ड्रोन से भेजे गए हथियार, पहले खुलासा हुआ था)

इससे पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की नापाक साजिश का पर्दाफाश हुआ था। पंजाब में तरनतारन के करेल गांव के पास हुए धमाके की जांच के दौरान कई चौंका देने वाली बातें सामने आई थी। जांच में यह बात सामने आई थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में 26/11 जैसे हमले की फिराक में थी। जांच में पता चला था कि पंजाब में आईएसआई ने ड्रोन के जरिए आतंकियों को एके-47 जैसे हथियारों की सप्लाई करवाई थी।

पाकिस्तान ने ड्रोन में रखकर पंजाब में फिर भेजा ‘तबाही’ का जखीरा? भारतीय सीमा में घुसा पाक ड्रोन, मची खलबली
(पाकिस्तान द्वारा ड्रोन से भेजे गए हथियार, पहले खुलासा हुआ था)

जांच में यह भी पता चला था कि आतंकियों को आईएसआई की ओर से बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए 5 एके-47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 कारतूस ड्रोन के जरिए भेजे गए थे। हमले के दौरान आतंकियों को लाइव निर्देश दिया जा सके, इसके लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने आतंकियों को सैटेलाइट फोन भी भेजे थे। रिपोर्ट में कहा गया था कि आईएसआई 26/11 मुंबई हमले की तरह पंजाब के भीड़भाड़ वाले जगहों पर हमले कराने की तैयारी में थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि धार्मिक डेरों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आतंकियों को फायरिंग करने के निर्देश दिए गए थे। ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन के गुसने की खबर से खलबली मच गई। बीएसएफ समेत सभी सुक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Oct 2019, 1:57 PM
/* */