पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री पर होगा फैसला

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत, पार्टी महासचिव अजय माकन और हरीश चौधरी की मौजूदगी में चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक हो रही है। कहा जा रहा है कि बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी, जिसके नेतृत्व में पार्टी मार्च 2022 में विधानसभा चुनाव में जाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब कांग्रेस के विधायक दल की शनिवार शाम को बुलाई गई अहम बैठक से कुछ देर पहले राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल के आवास पहुंचकर अपना और अपनी कैबिनेट का इस्तीफा सौंप दिया। अमरिदंर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने एक ट्वीट में बताया कि सीएम अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात की है और उन्हें अपना और अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले, आज दिन में पार्टी आलाकमान ने बहुमत के विधायकों की मांग के मद्देनजर अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देने के लिए कहा था, ताकि नए मुख्यमंत्री का चयन हो सके। पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, कांग्रेस आलाकमान ने अमरिंदर सिंह को साफ तौर पर पद छोड़ने को कहा था।


इससे पहले शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 42 मिनट पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने तत्काल शनिवार को पंजाब कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाने की सूचना ट्वीट के जरिये जारी की। पंजाब कांग्रेस विधायकों की आपात बैठक बुलाने का निर्णय बहुमत के विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित नए पत्र के मद्देनजर लिया गया, जिन्होंने अमरिंदर सिंह के प्रति असंतोष व्यक्त किया और उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की।

इस बीच, एआईसीसी के प्रतिनियुक्त पार्टी महासचिव अजय माकन और हरीश चौधरी शाम को होने वाली कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। प्रदेश पार्टी प्रभारी हरीश रावत भी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि विधायकों की इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी, जिसके नेतृत्व में पार्टी मार्च 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia