पंजाबः कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले नेताओं पर होगा केस, सीएम अमरिंदर ने डीजीपी को दिया आदेश

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऐसे समय जब लोग शादियों और अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं एकत्र हो सकते थे, इन पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता लापरवाह व्यवहार कर रहे थे। ये पंजाबियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए कोई चिंता नहीं दिखा रहे थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन कर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के इस तरह के कृत्यों को गैरजिम्मेदाराना और महामारी को देखते हुए लगाए गए कड़े प्रतिबंधों का घोर उल्लंघन करार देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता से उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने को कहा है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऐसे समय में जब लोग शादियों और अंतिम संस्कार के लिए भी इकट्ठा नहीं हो सकते थे, इन पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता लापरवाह व्यवहार कर रहे थे। ये पंजाबियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए कोई चिंता नहीं दिखा रहे थे। इसकी न तो अनुमति दी जाएगी और न ही बर्दाश्त किया जाएगा।


यह जिक्र करते हुए कि रविवार को आम आदमी पार्टी का धरना वास्तव में राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू का उल्लंघन था, अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस तरह के धरने और राजनीतिक सभा संभावित सुपर-स्प्रेडर थे और इससे दृढ़ता से निपटना होगा। उन्होंने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए।

सीएम अमरिंदर ने डीजीपी से कहा कि राजनीतिक नेताओं की समाज के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी थी, जिसे इन पार्टियों ने त्याग दिया था, इस प्रकार पंजाब के लोगों के जीवन को खतरे में डाल दिया। उन्होंने दोहराया कि राजनीतिक खेल खेलने और गंदी राजनीति करने का यह समय नहीं है, बल्कि महामारी से लड़ने के लिए एक साथ आने का समय है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia