कैप्टन अमरिंदर सिंह का केजरीवाल पर तीखा कटाक्ष, कहा- धान-गेहूं का फर्क पता नहीं, चले हैं खुद को 'सेवादार' बताने

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली केसीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा खुद को सेवादार कहने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल को गेहूं और धान फर्क तक नहीं पता, वह किसानों की क्या सेवा करेंगे।

फाइल फोटो : आईएएनएस
फाइल फोटो : आईएएनएस

कैप्टन ने कहा कि एक ऐसा शख्स जिसने केंद्र सरकार के तीनों विवादित कानूनों को दिल्ली में लागू करने में देरी नहीं लगाई और सार्वजनिक तौर पर खुद को इस मामले में मजबूर घोषित किया, ऐसे शख्स का खुद को किसानों का सेवादार कहना ढकोसले के सिवा कुछ नहीं। अमरिंदर सिंह दिल्ली के सीएम केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों के साथ हुई मुलाकात पर टिप्पणी कर रहे थे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि वह एक भी ऐसा कदम बता दें जो उन्होंने किसानों के हित में उठाया हो। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, “उन्होंने तो दिल्ली विधानसभा का सत्र तक इस मुद्दे पर नहीं बुलाया।” अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को मुद्दों को उलझाने वाला व्यक्ति करार दिया।

उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल मानते हैं कि किसानों की सारी मांगे जायज़ हैं तो वे दिल्ली में क्यों नहीं केंद्र सरकार के विवादित कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पास करते, जैसा कि पंजाब ने किया है। उन्होंने केजरीवाल को चुनौती दी कि वे खुलकर और संवैधानिक तौर पर केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध करके दिखाएं न कि मीडिया के लिए राजनीतिक ड्रामा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि मीडिया के सामने बयानबाजी से किसानों का भला नहीं होने वाला।

केजरीवाल की सिंघु बॉर्ड दौरे पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि, “किसानों ने केजरीवाल की ड्रामेबाजी को समझ लिया है और उनका नजरिया नहीं बदलने वाला।” उन्होंने कहा कि किसानों को भारत बंद कामयाब बनाने के लिए आप कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia