पंजाब: फरीदकोट में छात्रों के प्रदर्शन को शांत कराने गए डीएसपी ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत

फरीदकोट में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने पहुंचे डीएसपी बलजिंदर संधू ने प्रदर्शनकारियों के आरोपों से परेशान होकर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के फरीदकोट में छात्रों के प्रदर्शन को शांत कराने पहुंचे डीएसपी ने खुद को गोली मार ली।मौके पर ही डीएसपी की मौत हो गई, जबकि उनके गनमैन की हालत नाजुक बनी हुई है। यह घटना जैतो स्थित पंजाबी यूनिवर्सिटी के क्षेत्रीय कैंपस की है।

पुलिस ने कुछ दिनों पहले जैतो में बस स्टैंड से दो लड़के और एक लड़की को हिरासत में लिया था। आरोप है कि थाने में उनके साथ मारपीट भी की गई थी। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ कुछ छात्र और स्थानीय लोग जैतो थाने के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान ही छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प शुरू हो गई। इस बीच मौके पर पहुंचे डीएसपी बलजिंदर संधू ने प्रदर्शनकारियों समझाने की काफी कोशिश की। काफी देर तक डीएसपी संधू के समझाने के बाद भी प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए और पुलिस पर दूसरे गुट की मदद करने का आरोप लगाते हुए डीएसपी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

बताया जा रहा है कि छात्रों के इन आरोपों से परेशान होकर डीएसपी संधू ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाल ली और देखते ही देखते खुद को गोली मार ली। इस अप्रत्याशित घटना से वहां मौजूद सभी लोग हतप्रभ रह गए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हादसे में डीएसपी संधू के साथ मौजूद गनमैन भी घायल हुआ है, जिसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

बठिंडा रेंज के आईजी एमएस चीना ने डीएसपी बलजिंदर संधू की मौत की पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के दौरान गोली चलने से डीएसपी संधू की मौत हुई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Jan 2018, 3:41 PM