पंजाब सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, CM चरणजीत सिंह चन्नी ने 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का किया ऐलान

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही भूमिहीन मजदूरों के कर्ज भी माफ किये जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 से 15 दिनों में किसानों के खाते में राशि जमा करवा दी जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजकल पंजाबी संगीत और फिल्म की विरासत को बचाने और उसे बढ़ावा देने के लिए एक फिल्म और टेलीविजन काउंसिल बनाने का फैसला लिया गया है, जिसका गठन 10 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा।


चरणजीत सिंह चन्नी ने आगे कहा कि पंजाब सरकार ने जनरल कैटेगरी कमीशन बनाने का फैसला लिया है और ये कैबिनेट में पास हो गया है। मोटर व्हीकल टैक्स एक्ट में मिनी बस और टैक्सियों का 31.12.21 तक का टैक्स माफ कर दिया गया है।

इस दौरान उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद कजेरीवाल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाला ने कोर्ट में माफीनामा जमा कराया, अरविंद केजरीवाल मजीठिया से माफी मांग कर भाग गया, वो भगोड़ा है। हाईकोर्ट की रिपोर्ट है कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के खिलाफ काफी सबूत हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उसी रिपोर्ट को एफआईआर में बदल कर हमने पर्चा दर्ज़ किया है। ये एक बड़ी लड़ाई है, इसमें बड़े मगरमच्छ और ताकते हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia