फर्जी डिग्री विवाद: महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से छिनी डीएसपी रैंक, होगा डिमोशन

भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने डीएसपी की नौकरी छीन ली गई है। हरमनप्रीत कौर की मार्कशीट के फर्जी होने की पुष्टि के बाद कार्रवाई की गई है। हरमनप्रीत कौर को अर्जुन अवार्ड भी मिल चुका है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 फॉर्मेट की कैप्टन हरमनप्रीत कौर की मार्कशीट के फर्जी होने की पुष्टि के बाद अब हरमनप्रीत कौर की पंजाब में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की नौकरी छीन ली गई है। अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश का मान बढ़ाने के लिए हरमनप्रीत कौर को रेलवे ने नौकरी दी और उसके बाद उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी भी बनाया गया था। लेकिन अब फर्जी मार्कशीट की खबर सामने आने के बाद उनका डिमोशन हो गया है। खबरों के मुताबिक, पंजाब सरकार अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर से डीएसपी का पद छीनकर सिपाही लगाने की पेशकश की है।

पंजाब सरकार के सूत्रों का कहना है कि हरमनप्रीत कौर ने सिर्फ 12वीं क्लास ही पास की है। ऐसे में उन्हें सिर्फ सिपाही का पद ही दिया जा सकता है।

वहीं हरमनप्रीत कौर के मैनेजर का इस बारे में कहना है, “हमें पंजाब पुलिस की तरफ से नौकरी को लेकर कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है। हरमनप्रीत की यह वही डिग्री है, जो रेलवे में नौकरी के दौरान जमा की गई थी तो यह झूठी और फर्जी कैसे हो सकती है?”

महिला विश्व कप-2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार 171 रनों की पारी खेलते हुए भारत को फाइनल में पहुंचाने वाली हरमनप्रीत कौर पहले भी विवादों में फंस चुकी हैं। पंजाब के मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत को 1 मार्च, 2018 को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने प्रदेश पुलिस में डीएसपी के रूप में ज्वाइन कराया था। पंजाब पुलिस ज्वाइन करने से पहले वे पश्चिम रेलवे में कार्यरत थीं। वहां उनका 5 साल का बॉन्ड था। इसके बावजूद उन्होंने पिछले साल नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Jul 2018, 11:23 AM
/* */