पंजाब: मोरिंडा बेअदबी कांड के आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत, सीने में दर्द के बाद कराया गया था अस्पताल में भर्ती

मोरिंडा में पिछले हफ्ते ही बेदअबी की घटना हुई थी जिसे लेकर प्रदर्शन भी हुए थे। जसवीर पर दो सिख ग्रंथियों (पुजारी) को कथित रूप से मारने और गुरुद्वारे में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने का आरोप था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोरिंडा में बेअदबी कांड के आरोपी जसवीर सिंह उर्फ जस्सी की मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जसवीर मानसा की तमकोट जेल में बंद था। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उसे मानसा सिविल अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसे 29 अप्रैल को रूपनगर से मानसा लाकर शिफ्ट किया गया था।

एसएसपी नानक सिंह ने बताया कि आरोपी को आज शाम 4 बजे तबीयत खराब होने पर अस्पताल लाया गया और रात 9 बजे जसवीर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

क्या था आरोप?

मोरिंडा में पिछले हफ्ते ही बेदअबी की घटना हुई थी जिसे लेकर प्रदर्शन भी हुए थे। जसवीर पर दो सिख ग्रंथियों (पुजारी) को कथित रूप से मारने और गुरुद्वारे में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने का आरोप था। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। पुलिस ने आरोपी जसवीर सिंह को गिरफ्तार कर धार्मिक भावनाएं आहत करने व हत्या के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज किया है।

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में जूते पहने व्यक्ति को कोतवाली साहिब गुरुद्वारे के गर्भगृह में रेलिंग पार करके प्रवेश करते और फिर गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे दो ग्रंथियों को मारते और पवित्र पुस्तक को उसके स्थान से हटाते हुए देखा गया था।


इस मामले में जसवीर की गिरफ्तारी हुई थी। गिरफ्तारी के बाद जसवीर सिंह को 27 अप्रैल को रूपनगर की एक कोर्ट में पेश किया गया था। यहां एक शख्स ने उस पर पिस्टल से हमला करने की कोशिश की थी। उस शख्स को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हिरासत के बाद जसवीर सिंह को 29 अप्रैल को मनसा जेल भेज दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia