पंजाब: बॉर्डर पर पाकिस्तान की साजिश फिर नाकाम, BSF ने 'नापाक' ड्रोन को किया ढेर, हथियार-गोला बारूद बरामद

बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर के मटेला क्षेत्र में पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुसे ड्रोन को मार गिराया है। इस संबंध ने बीएसफ ने जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन वह भारतीय सीमा में ड्रोन भेज रहा है। पंजाब सीमा पर बीएसएफ ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर के मटेला क्षेत्र में पाकिस्तान से भारत की सीमा में घुसे ड्रोन को मार गिराया है। इस संबंध ने बीएसफ ने जानकारी दी है।

बीएसएफ ने बताया, “आज करीब 2:28 बजे पंजाब के सेक्टर गुरदासपुर के मटेला क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले एक ड्रोन का पता लगाया और बाद में उस ड्रोन पर गोलीबारी की। जांच में 5 पिस्टल, 10 पिस्टल मैगजीन, 9MM के 71 राउंड गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।”


इससे पहले पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन के जरिए भेजी गई करीब 2.640 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। जब्त हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी गई थी। बीएसएफ ने बताया था कि देर रात बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर के गांव सादो गाजी के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की घुसपैठ देखी। इसके बाद निर्धारित अभ्यास के अनुसार, जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को मार गिराया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia