पंजाबः पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल से SIT ने की पूछताछ, 2015 पुलिस फायरिंग मामले में तीन घंटे तक दागे सवाल

साल 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं और उसके बाद राज्य में हिंसा की घटनाओं के बाद सैनी को शीर्ष पुलिस पद से हटा दिया गया था। पुलिस बल पर ज्यादती का आरोप लगाया गया था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 2015 के कोटकपूरा पुलिस गोलीबारी मामले में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल से पूछताछ के बाद आज पार्टी के संरक्षक पूर्व मुख्यमंत्री 94 वर्षीय प्रकाश सिंह बादल से उनके आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

इससे पहले एडीजीपी एल.के. यादव ने पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी से पूछताछ की थी। 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं और उसके बाद राज्य में हिंसा की घटनाओं के बाद सैनी को शीर्ष पुलिस पद से हटा दिया गया था, पुलिस बल पर ज्यादती का आरोप लगाया गया था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।


एसआईटी ने 14 सितंबर को सुखबीर बादल से पूछताछ की थी। उन्होंने पूछताछ के बाद मीडिया को बताया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार कोटकपूरा और बहबल कलां मामलों को पूरी तरह से अपने 'घोटालों' से लोगों का ध्यान हटाने के लिए उठा रही है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कार्रवाई एक निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा थी। निर्णय प्रशासन द्वारा लिया जाता है। मुझसे बार-बार गोलीबारी की घटना के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं, हालांकि यह स्पष्ट है कि यह कार्रवाई अधिकृत अधिकारी द्वारा की गई थी।

हालांकि, 14 सितंबर को दूसरी बार करीब पांच घंटे तक हुई पूछताछ के बाद सुखबीर बादल ने एसआईटी को निष्पक्ष बताते हुए कहा था कि मैं 100 बार पूछताछ का सामना करने के लिए तैयार हूं, लेकिन इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। यह कहते हुए कि आप सरकार भी पिछली कांग्रेस सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है, सुखबीर बादल ने कहा कि मुझे इस सरकार के घोटालों से ध्यान हटाने के लिए बार-बार तलब किया जा रहा है, नवीनतम मंत्री फौजा सिंह सारारी का जबरन वसूली घोटाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */