दिल्ली की सीमाओं से लौटने पर किसानों का स्वागत करेगा पंजाब, चरणजीत चन्नी ने कहा- यह लोगों की जीत है

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि किसान और जनता, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उसके नेताओं के धैर्य की परीक्षा के लिए उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि राज्य सरकार शनिवार को दिल्ली की सीमा से लौटने पर किसानों का स्वागत करेगी, जहां उन्होंने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर विरोध प्रदर्शन किया था। मुख्यमंत्री ने किसानों, खेत मजदूरों और उनके नेताओं को बधाई देते हुए शुक्रवार को कहा कि यह लोगों की जीत है और समाज के विभिन्न वर्गो की एकता है जिसने केंद्र को कठोर काले कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर किया है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

चन्नी ने कहा कि लगभग एक साल तक किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं देने के बावजूद, बीजेपी नेता अब किसानों की जीत को भुनाना चाहते हैं और पंजाब के आगामी विधानसभा चुनावों में इसे चुनावी कार्ड के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान और जनता, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उसके नेताओं के धैर्य की परीक्षा के लिए उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि यह किसानों के लिए आसान जीत नहीं थी क्योंकि उन्हें केंद्र के अहंकार की भारी कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि आंदोलन के दौरान 700 से अधिक किसानों की जान चली गई है।

चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार ने 350 मृत किसानों के परिवार के सदस्यों को नौकरी और वित्तीय सहायता भी दी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia