बैंकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपी रोटोमैक के मालिक जेल की बजाय 3 महीने से अस्पताल में, उठे सवाल

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर देश के कई बैंकों से 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन लेकर नहीं चुकाने का आरोप है। इसी मालमे में कोठारी की गिरफ्तरी हुई थी। सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। बताया जा रहा कि वे 3 महीने से लखनऊ में केजीएमयू के न्यूरो सर्जरी विभाग में भर्ती हैं। अब उनके इलाज पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल यह कि अगर उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है तो आखिर उन्हें दूसरे अस्पतालों में रेफर क्यों नहीं किया जा रहा है। और अगर वे ठीक हैं तो उन्हें जेल में शिफ्ट क्यों नहीं किया जा रहा है। वहीं, अस्पताल के न्यूरो सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉक्टर अनिल चंद्रा ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। ऐसे में सवाल उठाए जा रहे हैं कि कहीं उन्हें जानबूझकर अस्पताल में तो नहीं रखा गया, ताकि जेल में न जाना पड़े।

मामला सज्ञान में आने के बाद जेल और अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई है। ‘हिन्दुस्तान’ अखबार के अनुसार, जिला जेल प्रशासन की कई चिट्ठियों के बाद केजीएमयू ने मामले की जांच के लिए 8 डॉक्टरों की टीम गठित की है और जल्द ही इस मामले में रिपोर्ट पेश करने की बात कही है।

विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोग बैंकों से सैकड़ों करोड़ रुपये का लोन लेकर देश छोड़कर फरार हो चुके हैं। रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी पिछले 3 महीनों से जेल के बजाय अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। लखनऊ की जिला जेल में बंद विक्रम कोठारी की तबीयत 22 मार्च को अचानक से बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। तभी से वे केजीएमयू में भर्ती हैं।

गौरतलब है कि रोटोमैक कंपनी के मालिक पर देश के कई बैंकों से 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन लेकर नहीं चुकाने का आरोप है। इसी मालमे में उनकी गिरफ्तरी हुई थी। पूरे मामले की सीबीआई जांच कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Jun 2018, 10:47 AM