श्रीदेवी की मौत पर फिर उठे सवाल, वरिष्ठ आईपीएस का दावा- हुई थी हत्या

श्रीदेवी की मौत की वजहों को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और केरल के डीजीपी जेल ऋषिराज सिंह ने हैरान करने वाला दावा करते हुए कहा है कि श्रीदेवी की मौत हादसा नहीं थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिंदी फिल्मों की दिलकश अभिनेत्री श्रीदेवी अपनी जिंदगी जितनी में जितनी चर्चा में रहीं, उनकी मौत भी उतनी ही चर्चा में रही। उनकी मौत 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से हुई थी। उनकी मौत के बाद ही उस पर सवाल उठने लगे थे। कहा जा रहा था की उनकी मौत डूबने से नहीं हुई, बल्कि उनकी हत्या की गई है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जांच एजेंसियों ने मौत की वजह हादसा करार दिया था।

अब एक बार फिर श्रीदेवी की मौत की वजहों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और केरल के डीजीपी जेल ऋषिराज सिंह ने हैरान करने वाला दावा करते हुए कहा है कि श्रीदेवी की मौत हादसा नहीं थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी। ऋषिराज सिंह ने केरल के एक अखबार में एक कॉलम लिखकर दावा किया है कि "श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी।"


ऋषिराज सिंह ने ये दावा फॉरेंसिक एक्सपर्ट और अपने करीबी दोस्त डॉ. उमादथन के हवाले से किया है। उन्होंने लिखा, “जब मैंने अपने दिवगंत दोस्त और फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर उमादथन से श्रीदेवी की मौत के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि श्रीदेवी की मौत एक हत्या हो सकती है। उमादथन ने कई तथ्यों के हवाले से बताया- "कोई इंसान कितने भी नशे में हो वह एक फीट पानी में नहीं डूबेगा। कोई तभी डूबेगा जब उसके दोनों पैरों को कोई पकड़कर उसके सिर को पानी में डुबोएगा।”

बता दें कि श्रीदेवी 24 फरवरी 2018 को एक शादी में शामिल होने दुबई गई थीं, जहां अचानक उनकी मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई। उस वक्त वह नशे में थीं। श्रीदेवी की मौत से परिवार समेत पूरा बॉलीवुड सदमे में आ गया था। श्रीदेवी की मौत जिस समय हुई थी, उस समय उनकी बेटी जाह्नवी कपूर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थीं। श्रीदेवी इसे लेकर बहुत उत्साहित थीं, लेकिन अचानक उनकी मौत हो गई।


गौरतलब है कि बॉलीवुड में श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्हें सुपरस्टार का दर्जा मिला हुआ था। श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने तमिल फिल्म से अभिनय करियर शुरू किया था। अपने करियर में उन्होंने लगभग 300 फिल्मों में काम किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia