पीयूष गोयल पर बिफरीं राधिका वेमुला, कहा, वित्त मंत्री कर रहे हैं गलतबयानी

राधिका वेमुला ने मोदी सरकार में वित्त मंत्री पीयूष गोयल के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि आईयूएमएल ने हमें मकान के लिए पैसे देने का वादा किया था, लेकिन उसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रहे रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने मोदी सरकार में वित्त मंत्री पीयूष गोयल के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि आईयूएमएल ने हमें मकान के लिए पैसे देने का वादा किया था, लेकिन उसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं था। उन्होंने यह भी जोड़ा कि वे अपनी मर्जी से पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बोल रही हैं और इससे आईयूएमएल का कोई लेना-देना नहीं है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) पर राजनीतिक मकसद से हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला के परिवार का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा था, "मैं रोहित वेमुला की मां का बयान पढ़ने के बाद चिन्तित हूं। आखिर कब तक कुछ राजनीतिक पार्टियां इस पर राजनीति करना जारी रखेंगी? परिवार वित्तीय रूप से मजबूत नहीं है और राजनीतिक मकसद से मृतक की मां से पैसों के झूठे आश्वासन दिए गए।"

गोयल ने दावा किया था, "अपने बयान में राधिका वेमुला ने कहा है कि आईयूएमएल ने 20 लाख रुपये देने का झूठा वादा किया था और उनसे पार्टियों की रैलियों को संबोधित करने और उस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को गलत तरीके से पेश करने को कहा था।"

उन्होंने कहा कि उनसे केरल की यात्रा करने और आईयूएमएल के लिए रैलियां संबोधित करने को कहा गया था।

आईयूएमएल नेताओं पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा था, "उसकी मां के मुताबिक, आईयूएमएल ने उन्हें 2.5 लाख रुपये के दो चेक दिए, जिसमें से एक बाउंस हो गया।"

राधिका वेमुला ने माना कि उनका चेक बाउंस हो गया थाआ लेकिन आईयूएमएल के इशारे पर काम करने के आरोप को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया।

कांग्रेस ने पीयूष गोयल से इस मसले पर माफी मांगने को कहा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजवाला ने कहा कि पीयूष गोयल फर्जी खबर फैला रहे हैं जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पीयूष गोयल का बयान मोदी सरकार की मानसिकता और संस्कृति को दर्शाता है।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में पीएचडी के विद्यार्थी रोहित वेमुला ने 17 जनवरी, 2016 को विश्वविद्यालय परिसर में आत्महत्या कर ली थी। वेमुला की मौत एक व्यापक विवाद खड़ा हो गया था, क्योंकि विपक्षी पार्टियों ने इस घटना को दलितों के खिलाफ उत्पीड़न का एक मामला बताया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia