राहुल गांधी बोले- सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ ने राफेल घोटाले की जांच के रास्ते खोले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से विमान सौदे को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच का ‘बड़ा मार्ग’ प्रशस्त हुआ है। उन्होंने सौदे की जेपीसी जांच की मांग की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से विमान सौदे को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच का 'बड़ा मार्ग' प्रशस्त हुआ है। उन्होंने सौदे की जेपीसी जांच की मांग की। राहुल ने ट्वीट कर कहा, "सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति जोसेफ ने राफेल घोटाले के लिए जांच का बड़ा रास्ता खोल दिया है। जांच अब पूरी गंभीरता से शुरू होनी चाहिए। इस घोटाले की जांच के लिए एक जेपीसी का गठन किया जाना चाहिए।"

कांग्रेस पार्टी ने भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) राफेल मामले में आदेश को पूरी तरह से पढ़े बिना ही जश्न मना रही है। पार्टी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में एजेंसियों द्वारा फाइटर जेट सौदे के 'जांच के लिए दरवाजे' खोल दिए हैं।


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "बिना निर्णय पढ़े जश्न मनाना बीजेपी की आदत है। जैसा कि अदालत ने स्वीकार किया कि अनुच्छेद 32 के तहत व्यवहार्यता, तकनीकी विशिष्टताओं और जेट की कीमत के मुद्दे न्यायालय के दायरे में नहीं आते हैं। इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में एजेंसियों द्वारा राफेल सौदे के 'जांच के लिए दरवाजे' खोल दिए हैं।"

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राफेल के निर्णय में बीजेपी राष्ट्र को गुमराह कर रही है और राफेल मामले की जांच बिना किसी राजनीतिक दबाव के सीबीआई को सौंपनी चाहिए।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को राफेल सौदा मामले में जांच से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। न्यायमूर्ति एस. कौल ने फैसला पढ़ते हुए कहा कि समीक्षा याचिका बिना योग्यता के है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia