राफेल पर राहुल और सोनिया गांधी ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन, लगे ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के दूसरे सांसद संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने जमा हुए और राफेल डील के विरोध में प्रदर्शन किया।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी और उनकी सरकार पर हमला तेज कर दिया है। बुधवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले राफेल मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान संसद परिसर में राफेल के कटाउट भी लहराए गए।

कांग्रेस संसदीय दल की जनरल बॉडी मीटिंग में शामिल होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के सभी सांसद संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने जमा हुए और राफेल डील के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पार्टी के सांसदों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पीएम मोदी के इस्तीफे की मांग की गई। प्रदर्शन के दौरान पार्टी के सांसदों ने “गली-गली में शोर है चौकीदार चोर है” के नारे भी लगाए।

संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। राफेल पर राज्यसभा में सीएजी रिपोर्ट पेश कर दी गई है। लोकसभा में भी यह रिपोर्ट पेश होगी। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने साफ कर दिया है कि राफेल मुद्दे पर सदन के अंदर वह पीएम मोदी पर जोरदार हमले बोलेगी। पार्टी यह लगातार कह रही है कि इस सौदे में घोटाला हुआ है। पार्टी की मांग है कि इस सौदे की जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाए, लेकिन मोदी सरकार जेपीसी जांच के लिए तैयार नहीं है।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि जिस वक्त पीएम मोदी ने फ्रांस जाकर राफेल डील को बदला उस वक्त राजीव महर्षि वित्त सचिव थे, जोकि अब मौजूदा सीएजी हैं। पार्टी का कहना है कि इस डील में राजीव महर्षि ने अहम भूमिका निभाई थी, ऐसे में राजीव महर्षि राफेल डील पर सीएजी रिपोर्ट कैसे तैयार कर सकेत हैं। काग्रेंस पार्टी का कहना है कि यह सीधे तौर पर हितों के टकराव का मामला है। पार्टी का कहना है कि मौजूदा सीएजी पहले तो खुद का इसमें बचाव करेंगे, उसके बाद पीएम मोदी का बजाव करेंगे। ऐसे में राफेल पर सीएजी रिपोर्ट निष्पक्ष नहीं हो सकती।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia