सीबीआई कलह पर राहुल ने पीएम को घेरा, कहा, चौकीदार का संदेश साफ, राफेल के इर्द-गिर्द आने वाले को हटा दिया जाएगा

राजस्थान के झालावाड़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश के चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटाया, क्योंकि सीबीआई राफेल पर सवाल उठा रहा था।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के झालावाड़ में पहुंचे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने सीबीआई विवाद पर टिप्पणी की और इसे राफेल विमान डील से जोड़ते हुए मोदी सरकार की आलोचना की। सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटाए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि राफेल मामले की जांच हो सकती थी, इसलिए केन्द्र सरकार ने उन्हें कल रात हटा दिया।

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर भी सीबीआई में खींचतान को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा “चीफ आलोक वर्मा राफेल घोटाले के कागजात इकट्ठा कर रहे थे। उन्हें जबरदस्ती छुट्टी पर भेज दिया गया। प्रधानमंत्री का मैसेज एकदम साफ है जो भी राफेल के इर्द गिर्द आएगा- हटा दिया जाएगा, मिटा दिया जाएगा। देश और संविधान खतरे में हैं।”

रैली में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की सरकार गरीब और किसान के खिलाफ है। उन्होंने कहा, “उद्योगपतियों का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके लिए बैंक घर तक लोन लेकर पहुंच रहे हैं जबकि किसानों को दिवालिया घोषित किया जा रहा है। पीएम मोदी बड़े कारोबारियों के कर्ज माफ करते हैं और किसान को मरने देते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “राजस्थान सरकार ने किसानों के पीछे धकेला है, पिछले 5 साल में किसी ने पीएम मोदी और वसुंधरा राजे की फोटो किसान के साथ नहीं देखी। लेकिन ललित मोदी के साथ देखी होगी। सरकार सिर्फ बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ करती है। किसान को पानी नहीं मिलेगा, बिजली नहीं मिलेगी। किसानों की फसल का सही दाम नहीं मिलेगा क्योंकि वसुंधरा राजे और पीएम मोदी की मार्केटिंग करने वाले लोगों को पैसा देना है। उन्होंने कहा कि किसान पर कर्जा होता है तो उसे डिफॉल्टर कहा जाता है लेकिन अगर देश के बड़े बिजनेसमैन पर कर्ज है तो उसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर दूर से पूछते हैं कि कैसे हो।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने मनरेगा के बहाने भी मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, “यूपीए सरकार ने मनरेगा पर 35 हजार करोड़ रुपये खर्च किए। पर, मोदीजी संसद में कहे हैं कि कांग्रेस ने किसानों से गड्ढा खुदवा दिया। मोदीजी आप इसे गड्ढा खोदना कहते हो लेकिन जब हजारों करोड़ रुपये लेकर नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी भाग जाते हैं तो कुछ नहीं कहते।”

वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “वसुंधरा जी ने राजस्थान में 25000 स्कूल बंद किए स्कूल में 50,000 पद खत्म कर दिए। 14 कॉलेज में यहां सिर्फ 2 में प्रिंसिपल हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Oct 2018, 4:09 PM