राहुल गांधी ने रक्षा मामलों पर संसदीय समिति में उठाया चीन का मुद्दा, बीजेपी नेता हुए नाराज, किया विरोध

मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, जब राहुल गांधी बैठे हुए थे तो पार्टी के एक और पुराने नेता ने बैठक में 'वन रैंक, वन पेंशन' का मुद्दा उठा दिया। इस पर सत्ता पक्ष के सदस्य और भड़क गए और नाराज होकर कहा कि मामले का राजनीतिकरण करने के लिए ये मुद्दे उठाए जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने रक्षा मामलों पर संसदीय समिति में उठाया चीन का मुद्दा, बीजेपी नेता हुए नाराज
राहुल गांधी ने रक्षा मामलों पर संसदीय समिति में उठाया चीन का मुद्दा, बीजेपी नेता हुए नाराज
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को रक्षा मामलों की संसदीय स्थायी समिति की बैठक के दौरान एक बार फिर चीन द्वारा लद्दाख में भारत की जमीन पर कब्जा करने का मुद्दा उठाया। हालांकि, इस पर बैठक में बीजेपी के नेता नाराज हो गए और विरोध करने लगे, जिसकी वजह से राहुल गांधी और बीजेपी नेता चीन के मुद्दे पर एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए।

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को पार्लियामेंट एनेक्सी भवन में रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की बैठक के दौरान चीन मुद्दे पर मुखर रहने वाले राहुल गांधी ने एक बार फिर यह मामला उठाया। सूत्र ने कहा कि राहुल गांधी ने चीन के लद्दाख में भारत की जमीन पर कब्जा करने का मुद्दा उठाया।


वहीं चीन पर राहुल गांधी के सवालों से सत्ताधारी पार्टी के नेता नाराज हो गए। बीजेपी नेता बैठक के लिए सूचीबद्ध मुद्दों पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहते थे और उसी पर जोर दे रहे थे। सूत्र ने कहा कि मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, जब राहुल गांधी बैठे थे तो पार्टी के एक और पुराने नेता ने बैठक में 'वन रैंक, वन पेंशन' का मुद्दा उठा दिया। बैठक के दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने नाराज होकर कहा कि मामले का राजनीतिकरण करने के लिए ये मुद्दे उठाए जा रहे हैं।

यह पहली बार नहीं जब राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के भारतीय जमीन पर कब्जा करने का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने पिछले महीने अपने आठ दिवसीय लद्दाख, लेह और कारगिल दौरे के दौरान कहा था कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर चुप हैं। राहुल गांधी ने साल 2020 में चीन को क्लीन चिट देने को लेकर भी प्रधानमंत्री पर पलटवार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia