भारत बंद का समर्थन करते हुए राहुल बोले- असहनीय है अन्नदाता से अत्याचार-अन्याय, ‘अदानी-अंबानी कृषि कानून’ वापस लो!

राहुल गांधी ने लिखा है कि 8 दिसंबर को किसान क्रांति के समर्थन में शांतिपूर्ण भारत बंद है। हम इसका पूर्ण रूप से समर्थन करेंगे। देश के अन्नदाता से अत्याचार और अन्याय असहनीय है। वहीं एक बार फिर कांग्रेस नेता ने इस कानून को ‘अदानी-अंबानी कृषि क़ानून’ करार देते हुए इसे वापस लेने को कहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा 8 तारीख को भारत बंद का ऐलान किया गया है। किसानों के इस फैसले का तमाम राजनीतिक पार्टियां समर्थन कर रही हैं। एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी किसानों के समर्थन का ऐलान किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है "8 दिसंबर को किसान क्रांति के समर्थन में शांतिपूर्ण भारत बंद है। हम इसका पूर्ण रूप से समर्थन करेंगे। राहुल गांधी ने आगे लिखा कि देश के अन्नदाता से अत्याचार और अन्याय असहनीय है। वहीं एक बार फिर कांग्रेस नेता ने इस काले कानून को ‘अदानी-अंबानी कृषि क़ानून’ करार देते हुए इसे वापस लेने को कहा है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट पर एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें किसानों के प्रति मोदी सरकार द्वारा की गई सख्ती को बताया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे पुलिस किसानों पर लाठीचार्ज कर रही है। बावजूद इसके किसान डटे हुए हैं। इससे पहले भी राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर सरकार को चेतावनी दी थी। राहुल गांधी ने लिखा, 'अदानी-अंबानी कृषि क़ानून’ रद्द करने होंगे और कुछ भी मंज़ूर नहीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */