राफेल पर राहुल गांधी का रक्षा मंत्री से सवाल: नवंबर वाली बात फरवरी में क्यों दबा रही हो?

राफेल डील को लेकर राजनीति गर्माती जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर इस डील को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि आखिर इस पर रक्षा मंत्री क्यों जवाब नहीं दे रही हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर एक बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोपों पर एक ट्वीट कर पूछा कि इस मामले पर जवाब देने के अपने पिछले वादे से आखिर रक्षा मंत्री ने क्यों पलटी मारी। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, “आखिर रक्षा मंत्री ने नवंबर 2017 में, मैं राफेल विमानों की कीमत का खुलासा करूंगी’ से फरवरी 2018 में, ‘ये कीमत सरकारी राज हैं’, कहकर अपनी स्थिति में बदलाव क्यों किया? ए. भ्रष्टाचार, बी. मोदी जी को बचाने के लिए, सी. मोदी जी के मित्र को बचाने के लिए, डी. इनमें से सभी।”

इसी मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने भी राहुल गांधी का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह यही सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब पिछले साल रक्षा मंत्री ने कहा था कि वह राफेल विमानों की कीमत के बारे में जानकारी देंगी, लेकिन अब वह अपनी बात से ही पलट गई हैं। ऐसा क्यों और किसके दबाव में किया गया। सरकार को लोगों को जवाब देना चाहिए।

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने आक्रामक रुख बनाया हुआ है। एक दिन पहले 7 फरवरी को सदन में पीएम के भाषण के बाद भी राहुल गांधी ने यही सवाल पूछा था। राहुल गांधी राफेल डील को लेकर लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं। इससे पहले भी वह कई मंचों पर इस डील को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं, लेकिन मोदी सरकार लगातार इस पर जवाब देने से बचती रही है।

आने वाले दिनों में इस मुद्दे के और बड़ा रूप अख्तियार करने की संभावना है। इस बीच 8 फरवरी को भी सदन में राफेल डील के मुद्दे को लेकर हंगामा हुआ। भ्रष्टाचार के आरोपों पर अरुण जेटली और शशि थरूर के बीच नोक-झोंक भी देखने को मिली।

Published: 8 Feb 2018, 8:03 PM
लोकप्रिय