विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे पटना पहुंचे, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी लोग एकजुट होकर लड़ें और वहां जाकर हम सभी की राय लेंगे और आम सहमति बनाएंगे। राहुल गांधी विपक्षी एकता की कोशिश कर रहे हैं और पटना में यह बैठक उसी का हिस्सा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पटना पहुंचे। गांधी और खड़गे का पटना हवाई अड्डे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वागत किया। राहुल गांधी और खड़गे के पटना हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। उनके साथ केसी वेणुगोपाल भी हैं। राहुल गांधी और खरगे यहां से सीधे कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम पहुंचे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पटना में विपक्षी दलों की बैठक के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली में कहा कि वह चाहते हैं कि केंद्र से बीजेपी सरकार को हटाने के लिए सभी दल एकजुट होकर लड़ें। उन्होंने कहा कि संसद के मानसून सत्र से पहले कांग्रेस दिल्ली के अध्यादेश के मुद्दे पर फैसला करेगी। पटना में समान विचारधारा वाले दलों की पहली बैठक के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा, हम सभी बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ना चाहते हैं और हमारा एजेंडा एकजुट होकर बीजेपी सरकार को हटाना है।

खड़गे ने कहा, हम चाहते हैं कि सभी लोग एकजुट होकर लड़ें और वहां जाकर हम सभी की राय लेंगे और आम सहमति बनाएंगे। राहुल गांधी विपक्षी एकता की कोशिश कर रहे हैं और पटना में यह बैठक उसी का हिस्सा है।

कांग्रेस के इन दोनों नेताओं के स्वागत के लिए सदाकत आश्रम को सजाया गया है। राहुल गांधी के बिहार पहुंचने पर कांगेस कार्यकर्ताओं में उत्साह दिख रहा है। कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद ये नेता विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री आवास जाएंगें।

अगले साल संभावित लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुटता के प्रयास में जुटे हैं। इसे लेकर बिहार की राजधानी पटना में आज एक बैठक होने वाली है, जिसमें भाजपा विरोधी मजबूत मोर्चे के गठन को लेकर एक रूपरेखा तैयार की जाएगी। नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई इस बैठक में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई नेता गुरुवार को हो पटना पहुंच गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia