हालात

रांची में राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा- वायु सेना देश की रक्षा करती है और मोदी उसका पैसा चुराते हैं

रांची में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस वायुसेना के पायलट देश की सुरक्षा में जान की बाजी लगा देते हैं, प्रधानमंत्री मोदी उसी वायुसेना के हिस्से का पैसा चुरा कर अनिल अंबानी को दे देती है।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>

नवजीवन डेस्क

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित परिवर्तन उलगुलान रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “जिस वायुसेना के पायलट देश की सुरक्षा में जान की बाजी लगा देते हैं, प्रधानमंत्री मोदी उसी वायुसेना के हिस्से का पैसा चुरा कर अनिल अंबानी को दे देती है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि एक चौकीदार ने देश के पूरे चौकीदारों को बदनाम कर दिया। लेकिन सब लोग जानते हैं कि जब ‘चौकीदार चोर है’ का नारा चलता है, तब नरेन्द्र मोदी जी की बात चल रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उत्साहित भीड़ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कभी इस सरकार के लिए लोग अच्छे दिन आएंगे का नारा लगाते थे, लेकिन अब ये नारा बदलकर चौकीदार चोर है हो गया है।

देश के भगौड़े कारोबारियों को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मेहुल, नीरव मोदी को पीएम मोदी भाई कहते हैं। अब आप बताए कि जितने चोर है वो सभी मोदी क्यों है। जैसे नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी।

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड के चौकीदार आदिवासियों की जमीन चोरी करता है। बिना किसान के पूछे जमीन उद्योगपतियों को दे रही है। राहुल गांधी ने कहा, “ये जल, जंगल और जमीन आपकी है, अंबानी और अडानी की नहीं है। नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस द्वारा बनाए गए जमीन अधिग्रहण कानून को रद्द करने की कोशिश की, लेकिन हमने इसे कामयाब नहीं होने दिया। इसके बाद उन्होंने राज्य सरकारों को राज्य स्तर पर कानून बदलने को कहा। इसी का नतीजा है कि आपकी जमीन छीनकर कर उद्योगपतियों को दी जाती है।”

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने कर्ज माफ करने की घोषणा की तो दिया भी। उन्‍होंने लोगों से पूछा कि मैंने झूठे वादे किए, बता दो। नरेंद्र मोदी उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ का लोन माफ कर सकता है, लेकिन किसानों का नहीं कर सकते।” छत्तीसगढ़, राज्यस्थान और मध्यप्रदेश में मैंने साफ कहा कि जैसे हम चुनाव जीतेंगे किसान का कर्जा माफ हो जायेगा और हमने करके दिखाया। नरेंद्र मोदी हर भाषण में झूठ बोलते हैं।

जैसी ही 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी हम गरीबों को न्यूनतम आय देने का काम करेंगे। गरीब व्यक्ति को कम से कम आय का पैसा आपको अकाउंट में मिलेगा। पीएम मोदी अगर अमीरों को पैसा दे सकते हैं तो हम गरीबों को देंगे। किसी भी देश ने यह काम नहीं किया हिंदुस्तान पहला देश होगा जहां गरीबों के अकाउंट में न्यूनतम आय का पैसा डाला जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस झारखंड को बदलने वाली सरकार देगी। झारंखड में गठबंधन की सरकार आएगी और मोदी सरकार को हराएगी।

वहीं स्थानीय निवासियों के साथ पारंपरिक डांस करते हुए भी नजर आए।

लोकप्रिय