कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला- मैं दुखी महसूस कर रहा हूं, इसे खतरे को रोका जा सकता था 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार की तैयारियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस वायरस के खतरे को पहले ही गंभीरता से लेना चाहिए था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या में लगातारा इजाफा हो रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना से जंग में मोदी सरकार पर लेट लतीफी करने का आरोप लगाते हुए एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैं दुखी महसूस कर रहा हूं, क्योंकि इसे पूरी तरह से टाला जा सकता था। हमारे पास तैयारी का समय था, हमें इस खतरे को अधिक गंभीरता से लेना चाहिए था और बहुत बेहतर तरीके से तैयारी की जानी चाहिए थी।”

इससे पहले भी राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी देशों से वेंटिलेटर और सर्जिकल मास्क का पर्याप्त स्टॉक रखने को कहा था। डब्लूएचओ की सलाह के बावजूद इन चीजों को 19 मार्च तक निर्यात की इजाजत क्यों दी गई। यह किसकी शह पर हुआ और क्या यह आपराधिक साजिश नहीं है।”


इससे पहले उन्होंने कहा था, “कोरोना वायरस हमारी नाजुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। छोटे, मध्यम कारोबारी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरुरत है। तुरंत कदम उठाएं।”

इससे पहले राहुल गांधी ने कोरोना वायरस से होने वाली दिक्कतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “देश में आर्थिक सुनामी जैसे हालात बन गए हैं। आप को अंदाजा नहीं है क्या होने वाला है। यह बहुत दर्दनाक है। भारत को सिर्फ कोरोनो वायरस के लिए ही नहीं बल्कि आने वाली आर्थिक तबाही के लिए भी तैयार रहना चाहिए। मैं इसे बार-बार कह रहा हूं। हमारे लोग अगले 6 महीनों में अकल्पनीय दर्द से गुजरने वाले हैं।”


गौरतलब है कि देशभर में कोरोना के अब तक 523 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 44 ठीक हो चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र और केरल है। महाराष्ट्र में 101 और केरल में 95 केस सामने आए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia