गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या पर राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला, बोले- वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी। शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना। लेकिन वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सोमवार को देर शाम पत्रकार विक्रम जोशी को बदमाशों ने गोली मार दी थी, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा था। लेकिन अब उस पत्रकार की मौत हो चुकी है। पत्रकार पर हमले को लेकर बीजेपी सरकार पर चौतरफा हमला हो रही है। विपक्षी दलों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था दम तोड़ चुकी है और गुंडाराज हावी हो गया है। वही राहुल गांधी ने पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी। वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज।”

गौरतलब है कि पत्रकार विक्रम जोशी ने अपनी भांजी से छेड़छाड़ और अभद्र टिप्पणी करने वाले युवकों के खिलाफ शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी। विक्रम द्वारा पुलिस से शिकायत किए जाने से नाराज आरोपियों और उनके कई साथियों ने सोमवार रात घेर कर पहले बुरी तरह पीटा था, उसके बाद गोली मार दी थी। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने विक्रम की शिकायत को लेकर लापरवाही बरती। वारदात के बाद लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम को सौंप दी गई है।


पत्रकार विक्रम जोशी की मौत के बाद उनके परिजनों ने उनके शव को लेने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक पुलिस मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ती वे शव नहीं लेंगे। विक्रम जोशी के भांजे ने कहा, “कमाल-उ-दीन के बेटे समेत कुछ लड़के मेरी बहन के साथ छेड़छाड़ करते थे। मेरे मामा घर आ रहे थे, जब कमाल-उ-दीन के बेटे ने उन पर हमला किया और उन्हें गोली मार दी। मुख्य आरोपी के पकड़े जाने तक हम अपने मामा के पार्थिव शरीर को नहीं लेंगे।

वहीं, इस मामले में यूपी पुलिस ने आरोपियों की एक सूची जारी की है, जिसमें 10 लोगों नाम हैं। पुलिस के मुताबिक, इनमें से 3 आरोपी और गिरफ्तार कर लिए गए हैं, जबकि 6 को हिरासत में लिया गया है और एक फरार है।

इसे भी पढ़ें: गाजियाबाद में इलाज दौरान पत्रकार विक्रम जोशी की मौत, भांजी से छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने मारी थी गोली

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia