सिर्फ ऑक्सीजन नहीं, संवेदनशीलता और सत्य की भारी कमी तब भी थी, आज भी है- राहुल गांधी

मोदी सरकार ने मंगलावार को राज्यसभा में कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल के एक सवाल बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण देश में किसी की मौत नहीं हुई। सरकार ने दावा किया कि किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन की कमी से मौत की जानकारी नहीं दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मौत नहीं होने का दावा करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। मोदी सरकार के बयान पर राहुल गांधी ने करारा हमला करते हुए कहा कि सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी। संवेदनशीलता और सत्य की भारी कमी- तब भी थी, आज भी है।

दरअसल मंगलवार को कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों को लेकर सवाल किया था। इस पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए बताया गया कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण देश में किसी की मौत नहीं हुई।


मोदी सरकार ने राज्यसभा में आधिकारिक तौर पर बताया कि कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की जानकारी नियमित आधार पर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को देते हैं। लेकिन किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ने ऑक्सीजन की कमी से मौत को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय को कोई जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से रोजाना ही कोरोना मरीजों की तड़प-तड़प कर मौत होने के कई मामले सामने आए थे। अप्रैल और मई महीने में तमाम न्यूज चैनल और देश भर के अखबार अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबरों से भरे पड़े थे। उस दौरान कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से कई मरीजों की मौत की भी बात सामने आई थी। लेकिन अब केंद्र के ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं होने के दावे पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */